धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए दशहरा के मौके पर ही 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

मंगलवार, 12 सितंबर 2017

नवगछिया नगर के बिजली उपभोक्ताओं में बढ़ रहा है उबाल

नव-बिहार समाचार (नस), नवगछिया : एक तो उमस भरी भीषण गर्मी दूजे उसपर बिजली का नदारत होना, वह भी बिना किसी पूर्व सूचना के. इसे झेलते झेलते नवगछिया नगर के बिजली उपभोक्ताओं में
अब खासा उबाल आने लगा है. वह भी इसलिये कि नवगछिया नगर में विगत एक माह से बिजली की आपूर्ति पूरी तरह से चरमरा तो गयी ही है. ऊपर से कनीय अभियंता द्वारा उपभोक्ताओं का फोन रिसीव नहीं करना, अगर गलती से फोन रिसीव हो भी गया तो झिड़की देना. शाम होने से पहले ही अधिकारियों का मुख्यालय से 30 किलोमीटर दूर भागलपुर स्थित आवास को प्रस्थान कर पूरे नगर और इलाके को सिर्फ बिजली मिस्त्रियों को अपनी मनमानी करने उनके हवाले कर देना. इन सब परिस्थितियों के कारण नवगछिया नगर के बिजली उपभोक्ताओं के साथ साथ महिलाओं और छात्रों में खासा उबाल देखा जा रहा है. जबकि इस समय महाविद्यालय में परीक्षाएं भी जारी हैं.
इधर नवगछिया नगर के बिजली उपभोक्ताओं और व्यवसायियों में यह भी आशंका घर कर रही है कि अगर यही स्थिति रही तो दुर्गापूजा और दिवाली जैसे महान पर्व का भी बंटा धार हो जाएगा. पहले तो नोटबन्दी ने व्यापार चौपट किया, इसके बाद जीएसटी की मार अभी लगातार पड़ ही रही है. ऊपर से बिजली की बेरहमी तो सारे व्यवसाय को जला कर ही रख देगी.
नवगछिया नगर के उपभोक्ता बताते हैं कि इन दिनों सही तरीके से लगभग 12  घंटे ही बिजली दी जा रही है. सोमवार को सुबह से शाम तक करीब दो घंटे ही बिजली की आपूर्ति की गयी. उमस भरी गर्मी में बिजली नहीं रहने से उपभोक्ताओं का गुस्सा दिनों दिन परवान चढ़ रहा है. पूरे शहर में दिन भर लोगों के समक्ष मोबाइल चार्ज करना एक बड़ी समस्या हो गयी थी. लोगों के इन्वर्टर भी फैल हो चुके थे. साथ ही वैकल्पिक और महंगी व्यवस्था के तहत चलाये जा रहे जेनरेटर से भी मिलने वाली बिजली का भी दम निकल चुका था. परेशान और लाचार बिजली उपभोक्ताओं द्वारा बिजली की लचर व्यवस्था को अब नवगछिया में राजनीतिक रंग भी दिया जाने लगा है.
आजाद हिंद मोर्चा के अध्यक्ष व राजद नेता राजेंद्र यादव ने कहा कि जब से बिहार में भाजपा जदयू की सरकार बनी है तब से बिजली व्यवस्था पूरी तरह से लचर हो गयी है. जल्द से जल्द बिजली व्यवस्था को दुरुस्त नहीं किया गया, तो वे लोग आंदोलन करने को बाध्य हो जायेंगे. भाजयुमो के अजय कुमार सिंह और भाजपा नेता फाइटर जेम्स ने भी नवगछिया की बिजली समस्या को लेकर पदाधिकारी से मिलने की बात कही है. 
इधर बिजली विभाग के कनीय अभियंता कल्याणी प्रसाद और सहायक अभियंता संजीव कुमार ने कहा कि बिजली की आपूर्ति कम हो रही है, जिसके कारण नवगछिया शहर को सही बिजली नहीं मिल रही है.
इधर जदयू की बैठक में जदयू के राज्य परिषद सदस्य विमलदेव राय ने बिजली विभाग के जेई कल्याणी प्रसाद पर मनमानी करने का आरोप लगाते हुए सहायक अभियंता को एक आवेदन भी दिया है. जिसमें कहा है कि वह नवगछिया स्थित मखातकिया के सामुदायिक विकास भवन में जिला स्तरीय बैठक कर रहे थे. पांच घंटे से बिजली गायब थी. जेई को फोन करने पर भी किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गयी. विमलदेव राय ने कहा है कि अगर पांच दिनों में बिजली की व्यवस्था पूरी तरह से दुरुस्त यानी निर्बाध 22 घंटे बिजली नहीं दी गयी, तो सारे पदाधिकारियों की शिकायत मुख्यमंत्री से की जायेगी.
बताते चलें कि नवगछिया नगर के सभी बिजली उपभोक्ताओं को पूर्व के कनीय अभियन्ता रवि कुमार आज भी रोजाना याद आते हैं. जो उपभोक्ता की एक शिकायत पर दिन हो या रात, उसके दरवाजे पर उपस्थित होकर समस्या का समाधान करवाते थे. जिनका तबादला एक वरीय अधिकारी द्वारा साजिश के तहत करा दिया गया, कारण कि उन्होंने उनके कहे अनुसार एमवे कंपनी का कार्य नहीं किया था. कुछ ही दिनों पहले उस अधिकारी का भी जिला से तबादला हो गया है, उनकी जगह आये अधिकारी की पकड़ अपने कनीय अधिकारियों पर काफी ढीली साबित हो रही है. तब से स्थानीय अधिकारियों की मनमानी बढ़ गयी है. फलस्वरूप उपभोक्ताओं में उबाल बढ़ रहा है.

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।