ब्रेकिंग न्यूज

*** *** भागलपुर: ट्यूशन पढ़कर लौट रही छात्रा का अपहरण, घटना गोराडीह थाना क्षेत्र की, छात्रा के पिता ने 4 लोगों पर लगाया अपहरण का आरोप. *** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, *** आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए लगभग 10 लाख पहुंच चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** ***

मंगलवार, 12 सितंबर 2017

गया के जज पर पटना हाईकोर्ट ने लिया यह फैसला

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN) : आज न्याय के मंदिर में फैसला सुनाने वाले जज को आम लोगों द्वारा भगवान की तरह माना जाता है. जज से हमेशा ईमानदारी और न्याय की उम्मीद ही की जाती है. जज पर ऊँगली उठाना मतलब न्याय व्यवस्था पर चोट करना ही होता है. बावजूद इसके यदि यह जानकारी सामने आये की जज भ्रष्टाचार में लिप्त हैं तो यह सुन कर भारी ठेंस पहुँचती है. साथ ही न्याय व्यवस्था पर सवालिया निशान लग जाता है. जज की गरिमा भी दागदार हो जाती है. ऐसा ही एक मामला गया में हुआ है.

जानकारी के अनुसार गया के जिला जज सजल मंदिलवार को भ्रष्टाचार समेत अन्य कई मामलों में शामिल  पाये जाने के बाद उन्हें  डिमोट करके हटा दिया गया है. उनको शेखपुरा फैमिली कोर्ट का प्रधान न्यायाधीश बनाया गया है. हाईकोर्ट प्रशासन, कई और न्यायिक पदाधिकारियों की शिकायतों की जांच कर रहा है.

इंस्पेक्टिंग जज (निरीक्षी न्यायाधीश) ने गया जिला जज के खिलाफ जांच के बाद कार्रवाई की अनुशंसा की थी. इस अनुशंसा को पटना हाईकोर्ट की स्टैंडिंग कमेटी ने अपने स्तर से भी जांचा, परखा और जिला जज मंदिलवार को डिमोट करने और गया से हटाने का आदेश दिया.

बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति और गैंगरेप के आरोपी गायत्री प्रजापति को जमानत देने वाले न्यायाधीश को हाईकोर्ट की प्रशासनिक समिति ने बर्खास्त कर दिया था. जस्टिस सुधीर अग्रवाल मिश्रा पोस्को कोर्ट में तैनात थे और 30 अप्रैल को रिटायर हो रहे थे. गौरतलब है कि गायत्री प्रजापति को जमानत के खिलाफ सरकार की याचिका पर कोर्ट ने सुनवाई की थी, कोर्ट इस दौरान मिश्रा के खिलाफ कार्रवाई के संकेत दिए गये थे. जिसके बाद उन्हें रिटायरमेंट से महज एक दिन पहले बर्खास्त कर दिया गया था.

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।