ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** ध्यान दें-- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप में प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. ***

बुधवार, 14 जून 2017

रांची जाने वालों के लिए राहत : रूट बदलकर चलेगी वनांचल एक्सप्रेस 


भागलपुर। भागलपुर से रांची जानेवाले यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। 14 जून से रद्द घोषित की गई वनांचल एक्सप्रेस की सेवा बहाल रखने का निर्णय लिया गया है। हालांकि यह ट्रेन अपने निर्धारित रूट धनबाद-चन्द्रपुरा होकर नहीं चलेगी बल्कि आसनसोल से ही यह दूसरे रूट से बोकारो तक पहुंचेगी। बोकारो से रांची अपने निर्धारित रूट पर चलेगी। मालदा रेल मंडल के प्रस्ताव पर मंगलवार को रेलवे बोर्ड ने इसकी सहमति दी। 14 जून से वनांचल एक्सप्रेस भागलपुर से साहिबगंज के रास्ते आसनसोल तक जाएगी। आसनसोल से रूट बदलकर जयचंदी पहाड़, भोजूडीह के रास्ते बोकारो स्टील सिटी स्टेशन पहुंचेगी। डीआरएम मोहित सिन्हा ने बताया कि वापसी में भी यह ट्रेन इसी रूट से चलेगी। बदले रूट के कारण धनबाद और चन्द्रपुरा जाने वाले यात्रियों को टिकट रद्द कराना पड़ सकता है। लेकिन उन यात्रियों को अब टिकट रद्द कराने की जरूरत नहीं है जो बोकारो या सीधे रांची के लिए टिकट लिए थे। धनबाद जाने वाले यात्री इस ट्रेन से आसनसोल तक जा सकेंगे। आसनसोल से धनबाद के बीच लोकल ट्रेनें चल रही हैं। लिहाजा एक बार ट्रेन बदलकर धनबाद के यात्री भी अपनी यात्रा पूरी कर सकते हैं। दूसरी ओर भागलपुर रांची एक्सप्रेस जो 16 जून से बंद होने वाली थी, वह 14 जून से ही बंद हो जाएगी। धनबाद चन्द्रपुरा के बीच ट्रैक की स्थिति ज्यादा खराब हो जाने के कारण मंगलवार को ही ट्रेन रांची से रवाना नहीं हुई। पहले यह कहा गया था कि 14 जून तक भागलपुर से यह ट्रेन चलेगी। हालांकि धनबाद से वाया गोमो एक विकल्प है जिसपर यह ट्रेन चलायी जा सकती है। बस स्टैंड में भी धनबाद रांची के लिए अतिरिक्त बसें भागलपुर से धनबाद रांची के लिए अचानक रद्द हुई दो ट्रेनों के कारण बस स्टैंड में भी अतिरिक्त बसों का इंतजाम किया जा रहा है। एरिया मैनेजर आलोक कुमार सिंह ने बताया कि उन्होंने रेलवे से बस स्टैंड का लीज कराए कांट्रेक्टर को कहा है कि अपने स्तर से ऐसा इंतजाम करें ताकि यात्रियों को बस का विकल्प मिल सके। हालांकि उन्होंने कहा कि रेलवे की ओर से ऐसा कोई पत्र नहीं दिया गया है लेकिन मानवता के नाते यात्रियों को समस्या न हो, इसके लिए उन्होंने अपने स्तर से यह पहल की है। स्टैंड के कांट्रेक्टर ने आश्वस्त किया है कि बसों का इंतजाम किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।