ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** ध्यान दें-- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप में प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. ***

रविवार, 4 जून 2017

खुशखबरी:भागलपुर से उड़ान भरेंगे विमान,रनवे निर्माण के लिए मिली 2 करोड़ की स्वीकृति 


भागलपुर। स्मार्ट सिटी भागलपुर से हवाई जहाज उड़ने का सपना सच होता दिख रहा है. कुछ महीने में हवाई अड्डा नये रूप में दिखेगा. रनवे को ठीक करने के लिए तकनीकी स्वीकृति मिल गयी है. रनवे की सतह नवीनीकरण कार्य को लेकर तैयार प्राक्कलन की फाइल पर भवन निर्माण विभाग पटना के मुख्य कार्यपालक अभियंता ने तकनीकी स्वीकृति दे दी है. अब प्रशासनिक स्वीकृति मिलने के बाद निविदा का काम शुरू हो जायेगा और जल्द काम शुरू होगा.

भवन निर्माण विभाग भवन प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता इ. रामाज्ञा कुमार ने प्रशासनिक स्वीकृति के लिए जिलाधिकारी को पत्र लिखा है. यह पत्र शुक्रवार को नगर आयुक्त सह भागलपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीइओ अवनीश कुमार सिंह को भी मिला है.

दो करोड़ से अधिक का प्राक्कलन तैयार
जर्जर रनवे के नवीनीकरण के लिए भवन निर्माणह्H विभाग भवन प्रमंडल ने 2,08,47,000 रुपये का प्राक्कलन तैयार किया है. इस राशि से रनवे के नवीनीकरण का काम होगा. अभी रनवे पर कार सीखने वाले की अधिक भीड़ रहती है.

स्मार्ट सिटी के तहत होंंगे काम
हवाई अड्डा चमकाने में स्मार्ट सिटी के तहत काम होंगे. इसकी योजना तेजी से बन रही है. स्मार्ट सिटी लिमिटेड हवाई अड्डे में सभी आधुनिक कार्य करायेगी. हवाई अड्डा के सौदर्यीकरण का काम होगा. इस मार्ग के सड़क के दोनों तरफ पौधे लगाये जायेंगे.
अभी की स्थिति बहुत खराब

अभी रनवे की स्थिति बहुत ही खराब है. रनवेे सहित परिसर की दीवार कई जगह टूट गयी है. रनवे की सड़क से गिट्टी निकलने लगी है. रात को अपराधियों का जमघट लगा रहता है. अभी हवाई अड्डा पूरी तरह असुरक्षित है.

प्रशासनिक स्वीकृति के लिए भवन प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता ने डीएम और नगर आयुक्त को लिखा पत्र
अवनीश कुमार सिंह, सीइओ भागलपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड बताते हैं कि स्मार्ट सिटी भागलपुर से हवाई जहाज की उड़ान हो, इसकी योजना बन रही है. रनवे की सतह के नवीनीकरण कार्य को तकनीकी स्वीकृति मिल गयी है. दो करोड़ से अधिक की राशि की स्वीकृति मिली है. इस योजना पर जल्द काम शुरू होगा.

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।