धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए दशहरा के मौके पर ही 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

शुक्रवार, 21 अप्रैल 2017

TMBU : स्नातक पार्ट टू की परीक्षा तिथि में कोई बदलाव नहीं, हो गया कॉपी का फैसला


नव-बिहार न्यूज नेटवर्क, नवगछिया/भागलपुर : तिलकामाँझी भागलपुर विश्वविद्यालय के नये कुलपति डॉ. नलिनी कांत झा की अध्यक्षता में क्रय समिति की बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में विश्वविद्यालय के द्वारा छात्रों के हितों में स्नातक पार्ट—टू की परीक्षा से संबंधित बहुत सारे जरूरी निर्णय लिये गये. पिछले कुछ दिनों से अफवाह फैलाया जा रहा था कि स्नातक पार्ट—टू की परीक्षा की तिथि बढ़ाई जा सकती है. इसका कारण परीक्षा हेतु कॉपी का नहीं होना बताया जा रहा था. कुलपति की अध्यक्षता में हुई बैठक में स्नातक पार्ट—टू की परीक्षा के लिये साढ़े तीन लाख कॉपी खरीदने का निर्णय लिया गया. सभी कॉपियों की खरीददारी का दर पाँच रूपये प्रति कॉपी रखा गया है.

वहीं आपको बता दूँ कि पिछले सत्र में परीक्षा हेतु कॉपियों की दर साढ़े बारह रूपये थी. वहीं नये निर्धारित दर के अनुसार विश्वविद्यालय को लगभग 22 लाख रुपये की बचत है. वहीं तिलकामाँझी भागलपुर विश्वविद्यालय के कुलानुशासक डॉ. योगेन्द्र ने बताया कि स्नातक पार्ट—टू की परीक्षा 25 अप्रैल से प्रारंभ हो रही है. यह परीक्षा अपनी तय तिथि पर ही होगी. उन्होंने कहा कि परीक्षा के लिये लगभग सभी मानदंडों को पूरा किया जा चुका है. जो भी शेष कार्य बचा है उसे समय से पहले पूरा कर लिया जाएगा. पार्ट—टू की परीक्षा हेतु 35 परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं. उन्होंने बताया कि पार्ट—टू के लिये जिस कॉपी की व्यवस्था की जा रही है, उसमें पृष्ठों की संख्या 32 होगी. कॉपी की गुणवत्ता पिछली बार वाली कॉपियों से भी बेहतर है. परीक्षा के पश्चात मार्क्स फाइल पर छात्रों का क्रमांक, पंजीकरण संख्या व रोल कोड अंकित रहेगा. इससे कांपी जाँचने वालों को सहूलियत होगी. साथ ही छात्रों का रिजल्ट पेंडिंग नहीं होगा.

फिर इसी आधार पर टीआर बनाया जाएगा. समय पर परीक्षा का परिणाम घोषित किया जा सके. इसके लिए टीएनबी महाविद्यालय, मारवाड़ी महाविद्यालय व संबंधित पीजी विभागों में मूल्यांकन का कार्य किया जाएगा. वहीं उन्होंने कहा कि दिसंबर तक सारी पेंडिंग परीक्षा लेने का लक्ष्य तय किया गया है. उन्होंने यह भी बताया कि पार्ट—टू की परीक्षा के लिये केन्द्रों और ग्रुपों की संख्या को बढ़ा कर आठ ग्रुप किया जाएगा.पहले छह ग्रुपों में होती थी. परीक्षा केंद्र पर प्रश्न—पत्र व उत्तर पुस्तिकाओं के लिये अफरातफरी न हो इसके लिए प्रश्न—पत्र और उत्तर पुस्तिका परीक्षा के पूर्व समय पर उपलब्ध कराया जाएगा.

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।