धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए दशहरा के मौके पर ही 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

शुक्रवार, 17 मार्च 2017

छोटे भाई के हत्यारे को आजीवन कारावास

नवगछिया/ खगड़िया। हत्या के एक मामले में खगड़िया कोर्ट के अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश तृतीय मो. शमीम अख्तर की अदालत ने गुरुवार को एक अभियुक्त को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।

जानकारी के अनुसार, पुलिस जिला नवगछिया के नया टोला ध्रुवगंज निवासी रामप्रवेश कुमार नवगछिया स्टेशन पर लाइट मैन का काम करते थे। 19 नवंबर 2010 को जब रामप्रवेश पंप हाउस के समीप पहुंचे, अचानक उनका बड़ा भाई सुबोध यादव हाथ में देसी पिस्तौल लेकर आया और रामप्रवेश के पेट में गोली मार दी, जिसे मायागंज अस्पताल में भर्ती कराया गया। रामप्रवेश ने घायलावस्था में ही अपनी पत्नी रिंकी देवी को मोबाइल से घटना की सूचना दी। पत्नी अपने घायल पति की गंभीर स्थिति को देखते हुए पीएमसीएच ले जाना चाहती थी। घायल की स्थिति काफी नाजुक हो जाने के कारण उसे राजेश्वरी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। रिंकी देवी द्वारा घटना की लिखित सूचना नवगछिया थाना को दी गई थी।

घटना के कारण में बताया गया है कि रामप्रवेश को अनुकंपा के आधार पर पिता की जगह नौकरी हुई थी। जिसमें आधा वेतन मृतक के बड़े भाई सुबोध यादव मांगते थे। न्यायालय ने इस घटना में सुबोध यादव को दोषी पाते हुए आजीवन कारावास व 10 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है। अर्थदंड की राशि मृतक की पत्नी रिंकी देवी को देने का निर्देश दिया गया है। इस कांड में अभियोजन पक्ष की ओर से अधिवक्ता जेपी यादव तथा बचाव पक्ष की ओर से अधिवक्ता दिलीप कुमार ¨सह व सुधीर कुमार ने अपना-अपना पक्ष रखा।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।