ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया, भागलपुर, खगड़िया, बेगूसराय, मुंगेर, दरभंगा के एक दर्जन शराब तस्कर एक ट्रक शराब सहित पकड़े गए

नवगछिया, भागलपुर, खगड़िया, बेगूसराय, मुंगेर, दरभंगा के एक दर्जन शराब तस्कर एक ट्रक शराब सहित पकड़े गए

नव-बिहार न्यूज एजेंसी (NNA), भागलपुर। बिहार में जहां एक ओर सरकार ने पूर्ण शराबबंदी लागू कर रखी है। वहीं दूसरी ओर शराब माफिया और तस्कर इसमें लगातार सेंध लगाने का प्रयास कर रहे हैं। इसी क्रम में अरुणाचल प्रदेश की शराब को अवैध रूप से बिहार में खपाने वाले अंतरराज्यीय तस्कर गिरोह भागलपुर पुलिस के हत्थे चढ़ गया।  पुलिस ने छापेमारी कर जीरोमाइल के झंझरीपुल, बहादुरपुर के समीप शराब से भरे ट्रक को पकड़ा। इस दौरान गिरोह के 12 सदस्य भी पुलिस के हत्थे चढ़े। पुलिस ने ट्रक से अरुणाचल प्रदेश और मध्य प्रदेश निर्मित 450 पेटी शराब के अलावा एक ट्रक, चार लग्जरी वाहन, एक दो पहिया वाहन और 17 मोबाइल जब्त किए गए। 

बता दें कि शराब माफिया के रैकेट को पकड़ने के लिए पुलिस कई दिनों से संग्रामपुर, मुंगेर के शराब माफिया रंजीत भारती की गतिविधियों पर नजर रखे हुई थी। नंबर को सर्विलांस रखने पर जानकारी मिली की शराब की बड़ी खेप भागलपुर में खपाने की योजना है। इसके बाद एसएसपी ने सिटी डीएसपी सहरियार अख्तर और लॉ एंड ऑर्डर डीएसपी राजेश सिंह प्रभाकर के नेतृत्व में एक टीम गठित कर दी। इसमें कई दारोगाओं को भी शामिल किया गया था। 

पुलिस ने जिले में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है। जीरो माइल से भागलपुर समेत दरभंगा, बेगुसराय, खगड़िया, मुंगेर और नवगछिया के 12 तस्करों को गिरफ्तार किया है। शराब तस्करी का मास्टरमाइंड मुंगेर का रंजीत कुमार भारती है। जो अरुणाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, झारखंड, बंगाल समेत अन्य राज्यों से शराब की खेप लाकर भागलपुर समेत अन्य जिलों में खपाता था। पकड़े गए ट्रक पर नगालैंड की नंबर प्लेट लगी हुई है।