ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

आज से चलने वाली भागलपुर सहरसा के बीच स्पेशल ट्रेन बन जाएगी इंटरसिटी

आज से चलने वाली भागलपुर सहरसा के बीच स्पेशल ट्रेन पहली जुलाई से बन जाएगी इंटरसिटी

नव-बिहार न्यूज एजेंसी (NNA), भागलपुर। आज से कोसी क्षेत्र भी अब पूर्व बिहार से रेलमार्ग से जुड़ जाएंगे। 15 फरवरी से 30 जून तक भागलपुर-सहरसा के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन एक जुलाई से इंटरसिटी बनकर चलेगी। इस पर रेलवे ने अपनी हरी झंडी दे दी है। इसके लिए ट्रेन का नंबर और टाइम टेबल जारी कर दिया है। ट्रेन परिचालन के बाद कोसी क्षेत्र का सीधे गंगा के उस पार के इलाके से संपर्क बहाल हो जाएगा। समय और पैसे दोनों बचेंगे। सहरसा और भागलपुर की दूरी 4. घंटे में तय होगी। स्पेशल ट्रेन में एक एसी चेयरकार, जनरल और दो एसएलआर बोगियों समेत कुल कोच होंगे।

पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि सहरसा-भागलपुर के बीच होली के बाद नई ट्रेन के रूप में इंटरसिटी एक्सप्रेस रोज चलेगी। ट्रेन मुंगेर पुल होकर सबदलपुर और जमालपुर के रास्ते भागलपुर स्टेशन जाएगी।

बताते चलें कि अभी सहरसा से भागलपुर के लिए सीधी रेल सेवा नहीं रहने के कारण कोसी वासियों को बरौनी या नवगछिया के रास्ते भागलपुर पहुंचना पड़ता है। बरौनी से जनसेवा पकड़कर भागलपुर आने में नौ से 10 घंटे का समय लगता था। रात में मुजफ्फरपुर-भागलपुर इंटरसिटी से किऊल होकर पहुंचने में काफी समय बर्बाद हो जाता है। जबकि नवगछिया के रास्ते समय की काफी बचत तो होती है, लेकिन कभी कभी जाम का बड़ा सामना करना पड़ जाता है।

मुंगेर पुल से होकर चलेगी ट्रेन
मुंगेर पुल होकर भागलपुर के लिए इंटरसिटी एक्सप्रेस चलने पर 4. घंटे में कोसी क्षेत्र के लोग भागलपुर पहुंच जाएंगे। बरौनी होकर जहां भागलपुर पहुंचने के लिए 247 किमी. की दूरी तय करनी पड़ती है, वहीं मुंगेर पुल होकर महज 3 किलोमीटर में ही यह दूरी पूरी हो जाएगी।

सहरसा से सुबह 08.15 बजे खुलेगी ट्रेन
ट्रेन संख्या 15502 सहरसा से सुबह 8.15 बजे खुलेगी। सहरसा से सिमरी बख्तियारपुर (8.40 बजे), कोपरिया (8.50 बजे), धामाहरा घाट (9.08 बजे), बदला घाट (9.18 बजे), मानसी (9.10 बजे), खगड़िया (9.55 बजे) और मुंगेर (10.40 बजे) के बाद दोपहर एक बजे ट्रेन भागलपुर पहुंचेगी।

भागलपुर से तीन बजे खुलेगी ट्रेन
भागलपुर से यह ट्रेन संख्या 15501 डाउन बनकर दोपहर तीन बजे खुलेगी। मुंगेर (4.50 बजे), खगड़िया (5. बजे), मानसी (5.50 बजे), बदला घाट (6.05 बजे), धमारा घाट (6.15 बजे), कोपरिया (6.28 बजे) और सिमरी बख्तियारपुर (6.43 बजे) होते हुए ट्रेन सहरसा रात 7. बजे पहुंचेगी।