ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया: बाजार में चोरी कर रहे 5 चोरों को पुलिस ने खदेड़ कर दबोचा

नवगछिया: बाजार में चोरी कर रहे 5 चोरों को पुलिस ने खदेड़ कर दबोचा

पांच चाकू, दो मोबाइल, पांच पंच एवं नगदी बरामद

नव-बिहार न्यूज एजेंसी, नवगछिया : पिछले कई महीनों से नवगछिया बाजार में चोरी की घटना को अंजाम देने वाले और बनवारी पंसारी की दुकान में चोरी करने का प्रयास कर रहे 5 चोरों को नवगछिया पुलिस ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने चोरों के पास से आपत्तिजनक सामान भी बरामद किया है.

गिरफ्तार चोरों में गोपालपुर थाना क्षेत्र के हरनाथ चक निवासी मनोज मंडल के पुत्र अभिषेक आनंद, धरहरा निवासी वकील पासवान के पुत्र मिलन कुमार, नवगछिया थाना क्षेत्र के मस्जिद रोड निवासी नेपाली सिंह के पुत्र रितेश कुमार, मक्खतकिया निवासी विजय सिंह के पुत्र गुड्डू कुमार एवं प्रोफेसर कॉलोनी निवासी ईश्वर रजक के पुत्र चंदन कुमार है. रंगे हाथ गिरफ्तार हुए पांचों आरोपियों के पास से पुलिस ने पांच चाकू, पांच लोहे का पंच, दो मोबाइल फोन व 640 रुपये नगद राशि भी बरामद किया है.

नवगछिया पुलिस ने बताया कि शुक्रवार की रात पांचो चोर नवगछिया बाजार के बनवारी पंसारी की दुकान में चोरी का प्रयास कर रहे थे. इसी दौरान बाजार में गश्त कर रही पुलिस ने चोरों को देखा. पुलिस को देख सभी चोर भागने का प्रयास करने लगे लेकिन सब लोगों को पुलिस ने खदेड़कर पकड़ा.

गिरफ्तार चोरों में हाल में नवगछिया के कई दुकान व घरों में हुई भीषण चोरी में संलिप्त होने की बात पुलिस के सामने स्वीकार की है. गिरफ्तार चोरों के निशानदेही पर नवगछिया थाना के सअनि मंजर अहमद खान पुलिस बलों के साथ उन स्थानों पर चोरी के सामान एवं ग्रुप में शामिल चोरों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रहे हैं. गिरफ्तार किए गए आरोपियों में कुछ के पुराने अपराधिक इतिहास है.

यह लोग एक गिरोह बनाकर नवगछिया बाजार और आसपास के इलाके में चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हैं. प्रोफेसर कॉलोनी के चंदन कुमार रजक चोरी के कई मामलों में वांछित रहा है. नवगछिया पुलिस ने छठ पूजा के अवसर पर नवगछिया गौशाला रोड एवं प्रोफेसर कॉलोनी में मदन अहिल्या महाविद्यालय के डेमोंस्ट्रेटर के घर हुई नगदी सहित लाखों के जेवर की चोरी के मामले में चंदन को गिरफ्तार कर जेल भेजा था. जमानत पर जेल से बाहर आने के बाद फिर चोरी को की घटना को अंजाम देना शुरू कर दिया.

चंदन को पुलिस ने इससे पूर्व नवगछिया स्टेशन रोड स्थित आर्यन कंप्यूटर सेंटर में चोरी करने का प्रयास करते रंगे हाथ पकड़ा था.

लेकिन दुकानदार द्वारा प्राथमिकी दर्ज नहीं कराए जाने के कारण पुलिस ने हिदायत देकर उसे छोड़ दिया था. नवगछिया में पिछले तीन माह में हुए चोरी की घटना में इन सभी चोरों की संलिप्तता रही है. नवगछिया थाना के मंजर अहमद खान ने बताया कि चोर के इस ग्रुप में ओर लोग भी शामिल हैं. पुलिस उन चोरों की गिरफ्तारी के लिए भी छापेमारी कर रही है. नवगछिया पुलिस ने बताया है कि जल्द ही इस गिरोह के अन्य सदस्यों को भी गिरफ्तार किया जाएगा. मालूम हो कि आए दिन नवगछिया में चोरी की घटनाएं आम हो चुकी हैं.

चोर कभी फर्नीचर के दुकानों को अपना निशाना बनाते हैं तो कभी कपड़े के दुकान में घुसकर चोरी कर जाते हैं. बाजार के अलावा चोरों का आतंक नवगछिया शहर के विभिन्न मोहल्लों में लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है. लोग जैसे ही अपने घर को सुना छोड़कर कहीं समारोह या किसी काम से बाहर जाते हैं दो चोरों का गिरोह सक्रिय हो जाता है और सूने पन का फायदा उठाकर घर में भीषण चोरी की घटना को अंजाम देते हैं. नवगछिया के थानाध्यक्ष संजय कुमार सुधांशु ने कहा कि हर हालत नवगछिया शहर में हो रहे चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाया जाएगा