ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

आज से नवगछिया सहित भागलपुर जिले के 24 केंद्रों पर होगी प्रायोगिक परीक्षा

नव-बिहार न्यूज एजेंसी (NNA), भागलपुर : जिले के नवगछिया अनुमंडल सहित भागलपुर सदर एवं कहलगांव को मिलाकर 24 केंद्रों पर आज गुरुवार से इंटर की प्रायोगिक परीक्षा प्रारंभ होगी। इसकी सभी तैयारियां केंद्रों पर पूरी कर ली गई हैं।

जिला शिक्षा पदाधिकारी फूल बाबू चौधरी ने कहा कि प्रायोगिक परीक्षा संबंधित सभी कागजात केंद्राधीक्षकों को उपलब्ध करा दी गई है। उन्हें निर्देश दिया गया है कि बच्चों से ओएमआर सीट को पूरी सावधानी से भरवाएंगे। ताकि उनका रिजल्ट पेंडिंग न हो। डीईओ ने कहा कि प्रायोगिक परीक्षा पूरी तरह शांतिपूर्ण एवं कदाचार रहित होगी। इसमें केंद्राधीक्षकों की कोई शिकायत नहीं सुनी जाएगी।

इधर बुधवार को सदर अनुमंडल के एसएम कॉलेज, मोक्षदा एवं मारवाड़ी पाठशाला प्रायोगिक परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों को जायजा लेते देखा गया। छात्र-छात्रएं अपने सहपाठियों के साथ केंद्रों का मुआयना कर रहे थे। डीईओ ने कहा कि इस बार इंटर एवं मैटिक के उत्तरपुस्तिकाओं का भंडारण जगलाल उच्च विद्यालय में होगा। जबकि बार कोडिंग के लिए राजकीय इंटर बालिका विद्यालय को चिन्हित किया गया है।

उन्होंने बताया कि इंटर की सैद्धांतिक परीक्षा के लिए कुल 44 केंद्र बनाए गए हैं। जिसमें 24 छात्र के लिए और 20 छात्रओं का केंद्र होगा। कुल 42,890 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। उक्त केंद्रों में नवगछिया और कहलगांव अनुमंडल भी शामिल है।