ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया: झंडापुर कांड का खुलासा, घर की इज्जत बचाने में हुई थी सभी की हत्या, सबूत सहित तीन और गिरफ्तार

नव-बिहार समाचार, नवगछिया (भागलपुर): पुलिस जिला नवगछिया अंतर्गत बिहपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत झंडापुर महादलित टोले में लगभग एक माह पहले हुए तिहरे हत्याकांड का नवगछिया पुलिस द्वारा खुलासा कर दिया गया है। पुलिस के अनुसार हवस के भूखे दरिंदों ने इस बर्बर और क्रूर घटना को अंजाम दिया था। इस मामले में नवगछिया पुलिस ने झंडापुर के ही बलराम राय उर्फ बाले राय (पिता सज्जन राय), कन्हैया झा (पिता नरेश झा) व झंडापुर के ही मोमिन टोला निवासी मो महबूबा को गिरफ्तार कर लिया है। 

पुलिस ने सबूत के तौर पर तीनों के बयान के आधार पर उनके घरों से हत्याकांड में प्रयुक्त हथियार व खून से सने कपड़े भी बरामद किये हैं। बरामद सामान फोरेंसिक जांच के लिए भेजे जायेंगे।

नवगछिया पुलिस अधीक्षक पंकज सिन्हा ने अपने कार्यालय में मंगलवार को प्रेस वार्ता कर बताया कि पिछले दिनों इसी कांड में झंडापुर जागीर टोला के मोहन सिंह को हत्या में प्रयुक्त हथियारों की बरामदगी और परिस्थितिजन्य साक्ष्यों के आधार पर जेल भेजा गया था। अनुसंधान में यह स्पष्ट हो गया है कि मोहन भी हत्याकांड में शामिल था। पांच-छह अन्य अपराधियों के भी नाम सामने आये हैं।

 एसपी ने बताया कि पुलिस के अनुसंधान में आयी बातों का मिलान पटना के पीएमसीएच में भर्ती बिंदी के बयान से कर लिया गया है। दोनों में कोई भिन्नता नहीं है। मोहन की तरह ही अमन झा और बलराम राय का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है। एसपी पंकज सिन्हा ने बताया कि फरार अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। घटना में उपयोग किये गये सामानों को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जायेगा। एक सप्ताह के अंदर कोर्ट में आरोप पत्र दायर किया कर दिया जायेगा। मामले में स्पीडी ट्रायल करा हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा दिलायी जायेगी।

यह है घटना का कारण

अपने घर में बिंदी के नहाने के दौरान तांक झांक कर रहे थे तीन मनचले। बिंदी के पिता कनिक ने उन्हें डांट लगायी थी। तब मनचलों ने पूरे परिवार की हत्या करने की धमकी दी थी। घटना वाली रात सभी ने पहले ताड़ी पी। इसके बाद देर रात घर घुसकर दुष्कर्म का प्रयास किया। इस दौरान विरोध करने पर कर दी गयी हत्या।