ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया में खुला निशुल्क विद्यालय

नव-बिहार समाचार (नस), नवगछिया। प्रखंड के नगरह पंचायत में बच्चों की अनिवार्य शिक्षा को देखते हुए प्रमोद बाबू एजुकेशनल एंड सोशल वेलफेयर ट्रस्ट द्वारा 8 साल तक के बच्चों को निशुल्क शिक्षा प्रदान करने के लिए विद्यालय की स्थापना की गई। जिसका उद्घाटन
नगरह पंचायत के मुखिया भरत लाल पासवान द्वारा किया गया। जहां मौके पर प्रमोद बाबू एजुकेशनल एंड सोशल वेलफेयर ट्रस्ट के सचिव राष्ट्र भूषण कुमार सिंह और भागलपुर जिला समन्वयक पुरुषोत्तम कुमार सिंह के अलावा सहरसा जिला समन्वयक अमरेंद्र कुमार अमर, सुपौल जिला समन्वयक कृष्णा कुमार, अररिया जिला समन्वयक सुमन कुमार, पूर्णिया जिला समन्वयक पंकज कुमार, मधेपुरा जिला समन्वयक राजेश कुमार आदि के अलावे दर्जनों ग्रामीण मौजूद थे।
मौके पर भागलपुर जिला समन्वयक पुरुषोत्तम कुमार सिंह एवं ट्रस्ट के सचिव राष्ट्र भूषण कुमार सिंह ने बताया कि इस संस्था द्वारा बिहार के सभी पंचायतों में स्कूली शिक्षा अनिवार्य रुप से लागू किए जाने को लेकर निशुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए इस संस्था द्वारा हर पंचायत में विद्यालय खोलने का संकल्प लिया गया है। जिसके तहत आज नवगछिया प्रखंड के नगर पंचायत में तथा रंगरा प्रखंड के जहांगीरपुर बैसी पंचायत में एक एक विद्यालय की स्थापना की गई है। जल्द ही इस संस्था द्वारा सामाजिक विकास के लिए तथा देश के उत्थान के लिए अन्य कई प्रकार की सेवाएं चालू की जाएंगी। उन्होंने यह भी बताया कि निशुल्क शिक्षा के दौरान इस स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को पठन पाठन सामग्री भी निशुल्क उपलब्ध कराई जाएगी।