ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

बिहार का मान बढ़ाएंगे नालंदा जे डीएम, लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में देंगे लेक्चर

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN), नालंदा (रणजीत सिंह) : लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में नालंदा के डीएम डॉ त्यागराजन एस एम अपना व्याख्यान देंगे. राज्य सरकार द्वारा उन्हें यूके के इस प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान में व्याख्यान के लिए चुना गया है. 9 से 13 अक्टूबर के बीच होने वाले इस व्याख्यान में वह नागरिक केंद्रित लोकसेवा की डिलिवरी पर अपना वक्तव्य देंगे.

डॉक्टर त्यागराजन एस एम ने नालंदा के जिलाधिकारी के रूप में कई नवोन्मेषी प्रयोग किए हैं. इन प्रयोगों का लोगों के जीवन स्तर पर काफी सकारात्मक प्रभाव पड़ा है. राज्य सरकार ने भी इस प्रकार के प्रयोग को काफी सराहा है. किसान संवाद, हेलो टीचर, प्रोजेक्ट विद्या, जल संचय, पंचायत स्तर पर ग्रामीण विकास शिविर का आयोजन सहित कई प्रकार के पायलट प्रोजेक्ट को उन्होंने बखूबी पूरा कराया है.

पंडित दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण विद्युतीकरण योजना के अंतर्गत डॉ. त्यागराजन के नेतृत्व में घर-घर बिजली पहुंचाने का काम सफलतापूर्वक पूरा हुआ है. इसी के उपलक्ष्य में उन्हें सिविल सेवा दिवस के अवसर पर देश का प्रतिष्ठित ‘प्राइम मिनिस्टर अवार्ड फॉर एक्सीलेंस इन पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन’ भी प्रदान किया गया है.

इनके नेतृत्व में नालंदा जिला को मनरेगा का राष्ट्रीय अवार्ड भी मिला है. लोगों के जीवन स्तर को उन्नत बनाने के लिये राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही 7 निश्चय योजना के क्रियान्वयन में भी नालंदा राज्य में सबसे आगे है.

नालंदा के जिलाधिकारी के रूप में उन्हें राज्य का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिलना नालंदा के लिए बहुत ही गौरव की बात है. जिलाधिकारी ने इसके लिए नालंदा के समस्त नागरिकों, अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों एवं कर्मियों के प्रति आभार व्यक्त किया है. उन्होंने कहा है कि सबके सहयोग से ही उन्होंने कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं को पूरा करने में और समाज के अंतिम व्यक्ति तक विकास की रोशनी को ले जाने संबंधी अपने लक्ष्य को पूरा करने का प्रयास किया है.