ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

पति की सीट पर निर्विरोध चुनी गई पत्नी, बेटे संतोष के लिए मां विमला ने छोड़ा मैदान

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क, गया: आगामी 21 मई को होने वाले गया नगर निगम के चुनाव को लेकर नाम वापसी की समयसीमा आज समाप्त हो गई. नामांकन वाप्सिज के आखिरी दिन कुल आठ प्रत्याशियों ने  नामांकन वापस ले लिया. नामांकन वापस लेने वाले प्रत्याशियों में वार्ड संख्या 25 से नौसाबा परवीन व शबाना नाज, वार्ड 51 से किरण देवी, वार्ड 50 से रामकली देवी, वार्ड 10 से सुलेखा देवी, वार्ड 38 से विमला देवी, वार्ड 13 से स्वाति कुमारी व वार्ड संख्या पांच से पूजा कुमारी का नाम शामिल है.

निगम क्षेत्र के वार्ड संख्या 25 से नौसाबा परवीन व शबाना नाज के नामांकन वापस ले लिए जाने के बाद इस वार्ड के निवर्तमान पार्षद अबरार अहमद उर्फ भोला मियां की पत्नी तबस्सुम परवीन इस वार्ड से निर्विरोध निर्वाचित हो गई हैं. जानकारी हो कि वार्ड संख्या 25 के निवर्तमान पार्षद अबरार अहमद उर्फ भोला मियांं पिछले दो बार से उक्त क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा आरक्षण सूची में परिवर्तन के कारण इस बार उन्हें अपना क्षेत्र छोड़कर वार्ड संख्या 26 से भाग्य आजमाना पड़ रहा है.

तबस्सुम परवीन के वार्ड संख्या 25 से निर्विरोध चुने जाने के बाद अब गया नगर निगम के शेष बचे 52 वार्डों के पार्षदों के लिए 21 मई को होने वाले मतदान के लिए कुल 505 प्रत्याशी चुनाव मैदान में रह गए हैं. राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश के अनुसार बुधवार को इन प्रत्याशियों के बीच चुनाव चिह्नों का आवंटन कर दिया जाएगा. चुनाव चिह्न मिलने के बाद प्रत्याशियों का चुनाव प्रचार अभियान एक बार गति पकड़ लेगा. नामांकन वापसी के दौरान मंगलवार को वार्ड संख्या 38 से विमला देवी ने भी अपना नामांकन वापस ले लिया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार गया नगर निगम के वार्ड संख्या 38 से संतोष कुमार सिंह ने अपना नामांकन दाखिल किया था. लेकिन बाद में अचानक उसकी मां विमला देवी ने भी उसी वार्ड से अपना नामांकन दाखिल कर लोगों को आश्चर्य में डाल दिया था. शनिवार को नामांकन पत्रों की संवीक्षा के दिन भी दोनों मां-पुत्र साथ में ही समाहरणालय पहुंचे थे, लेकिन उस दिन वे मीडियाकर्मियों के सामने एक-दूसरे से अंजान बने रहे. मंगलवार को अचानक विमला देवी के द्वारा अपना नामांकन वापस ले लिया जाना क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है.