ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

इंटर परीक्षा: पुलिस के गुस्से का कहीं छात्र तो कहीं छात्रा बनी शिकार

गोपालगंज/नवादा : तमाम प्रयासों के बाद भी इंटर परीक्षा में छात्र चोरी करने से बाज नहीं आ रहे हैं. छात्र के साथ साथ छात्राएं भी परीक्षा में चोरी करने से पीछे नहीं रह रही हैं और चोरी करने का खामियाजा भी उन्हें खुद ही भुगतना पड़ रहा है.
पहला मामला बिहार के गोपालगंज जिले में का है. जहां महेंद्र महिला कॉलेज में इंटर की परीक्षा देने आई एक छात्रा से महिला पुलिसकर्मी द्वारा बदसुलूकी तथा मारपीट किये जाने का मामला सामने आया है. पीड़ित छात्रा को बेहोशी की हालत में सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उसका इलाज चल रहा है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार बरौली थाना क्षेत्र के बलहा गाँव निवासी महमद शमीम की पुत्री कहकशा प्रवीण धर्मदेव इंटर कॉलेज से द्वितीय पाली में उर्दू की परीक्षा देने महेंद्र महिला कॉलेज में आई थी. परीक्षा केंद्र में प्रवेश के दौरान गेट पर सर्च कर रही महिला कांस्टेबल ने छात्रा को आ रहे चक्कर के दौरान जबरन सर्च किया और विरोध करने पर उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी. साथ ही परीक्षार्थी एवं उसके बहन से अभद्र व्यवहार भी किया. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए एसडीएम मृतुन्जय कुमार और एसडीओ मनोज कुमार ने जांच शुरू कर दिया है. एसडीओ ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. जांच के बाद दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी.

छात्र ने कहा- मैं IAS बनूंगा तो पुलिस वाले ने लाठियों से धुन डाला

वहीं नवादा के नगर थाना में मंगलवार को एक अजीबो गरीब मामला देखने को मिला. जहां एक कदाचार के आरोप में लाये गए छात्र को एक पुलिसकर्मी ने बेरहमी से लाठियों से थाना परिसर में ही जमकर पीटा. सारा मामला नगर थाना परिसर में देखनो को मिला. जब जवान से मीडिया कर्मियो ने पूछा कि आप उसे क्यूं मार रहे हैं, तब जवान ने कहा कि  छात्र ने कहा था क़ि हम भी अच्छी पढ़ाई करके एक दिन  IAS बनेंगे. जवान को इस बात पर गुस्सा आ गया और उसने छात्र की बेरहमी से पिटाई कर डाली. मौके पर थानाध्यक्ष अंजनी कुमार ने पहुंचकर जवान को कड़ी फटकार लगाई और मामले को शांत कराया. वहां खड़े लोगों का कहना है कि थानाध्यक्ष आरोपी पुलिसकर्मी को बोल रहे थे कि उसे थाना परिसर में नहीं मारना चाहिए था. आपको अपने गुस्सा ही उतारना था तो उसे थाना परिसर के बाहर निकालना चाहिए था.