ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

बिहार में हर रोज 3 बलात्कार - राम विलास

बिहार में हर रोज 3 बलात्कार, पीएम को लिखा पत्र
लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष राम विलास पासवान ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का ध्यान बिहार में बड़ी संख्या में हो रहे बलात्कार की घटनाओं की और दिलाते हुए उनके अविलम्ब हस्तक्षेप कर इस संबंध में बिहार सरकार का कार्रवाई करने का आदेश देने का आग्रह किया है।
पासवान ने अपने पत्र में कहा है कि
बिहार पुलिस की वेबसाइट से लिए नये आकड़ों से यह स्पष्ट है कि जनवरी से अक्टूबर 2012 के दौरान 823 बलात्कार की घटना बिहार के विभिन्न थानों में दर्ज हुई है। इससे स्पष्ट है कि बिहार में प्रतिदिन औसत बलात्कार की तीन घटनाएं घट रही है। उन्होंने पिछले 15 दिनों में बिहार में सात घिनौनी घटनाओं का ब्यौरा भी पत्र में दिया है।
उन्होंने कहा कि उपयुक्त आंकड़ों से स्पष्ट है कि बिहार में बलात्कार को लेकर स्थिति कितनी भयानक है और बिहार सरकार महिलाओं के प्रति बढ़ते हुए जघन्य अपराधों में लिप्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने में गंभीर नहीं है। उन्होंने कहा कि यह समझ से बाहर है कि बिहार सरकार राज्य में बलात्कार की घटनाओं और उन पर की गई कार्रवाई के बारे में तथ्य प्रस्तुत करने में संकोच क्यों कर रही है। दिल्ली और दूसरे राज्यों में ऐसी घटनाओं पर प्रतिक्रिया देने से पूर्व वे अपने राज्य के बारे में सूचना क्यों नहीं देती।