ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

तीन प्रखंडों में नहीं बांटा गया टीएचआर, एसडीओ ने सीडीपीओ से मांगा स्पष्टीकरण

नव-बिहार समाचार, नवगछिया : अनुमंडल पदाधिकारी नवगछिया मुकेश कुमार ने बिहपुर, इस्माइलपुर और गोपालपुर प्रखंडों के आंगनबाड़ी केंद्रों पर सूखा राशन वितरण नहीं किये जाने के मामले को लेकर तीनों प्रखंडों के सीडीपीओ से स्पष्टीकरण मांगा है।


इस मामले का खुलासा एसडीओ कार्यालय में बुधवार को सीडीपीओ व मनरेगा के कार्यक्रम पदाधिकारी के साथ की गयी बैठक के दौरान हुआ। बैठक में सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में टीएचआर के वितरण का जायजा लिया गया। इसमें तीन प्रखंडों में टीएचआर का वितरण नहीं किए जाने की जानकारी मिली। बिहपुर, इस्माईलपुर व गोपालपुर प्रखंड में सीडीपीओ की लापरवाही की वजह से टीएचआर का वितरण नहीं किया गया। इस पर एसडीओ मुकेश कुमार ने तीन प्रखंडों की सीडीपीओ से स्पष्टीकरण मांगा है।

इस्माईलपुर व गोपालपुर प्रखंड की सीडीपीओ पूर्व सूचना के बाद भी बैठक से अनुपस्थित रहीं। एसडीओ ने महिला पर्यवेक्षक को नियमित रूप से आंगनबाड़ी केंद्रों की जांच करने का निर्देश दिया। यह भी कहा कि केंद्रों की जांच में अनियमितता पाई गई तो महिला पर्यवेक्षक पर भी कार्रवाई की जाएगी। मनरेगा के सभी कार्यक्रम पदाधिकारियों को सात निश्चय योजना के कार्यों में बीडीओ को सहयोग करने का निर्देश दिया। सभी प्रखंड में मनरेगा भवन बनवाने और नवोदय विद्यालय नारायणपुर की चारदीवारी को ऊंचा करने व गड्ढे को भरने का निर्देश एसडीओ ने दिया।