ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

दहेज दानव ने ली मनीषा की जान, दो साल पहले किया था प्रेम विवाह

राजेश कानोडिया, नव-बिहार समाचार, नवगछिया :  पुलिस जिला नवगछिया के झंडापुर ओपी क्षेत्र के ऑलियाबाद गांव में बुधवार को दहेज के लिये उस विवाहिता की हत्या कर दी गयी। जिसके साथ दो साल पहले प्रेम विवाह किया गया था। इस मामले को लेकर विवाहिता के पिता मधेपुरा जिले के उदाकीशुनगंज थाने के गोपालपुर निवासी शम्भू सहनी ने झंडापुर ओपी में प्राथमिकी दर्ज करायी है। जिसमें उसने अपने दमाद अमन कुमार सिंह उर्फ बमबम सिंह समेत उनके परिजन अन्नु कुमार, आकाश कुमार, लूसी कुमारी एवं नीलम देवी को नामजद किया है।

प्राथमिकी में बताया गया है कि मेरी पुत्री मनीषा कुमारी की शादी दो वर्ष पहले झंडापुर निवासी अमन कुमार सिंह उर्फ बमबम कुमार सिंह से हुई थी। जिसे डेढ़ साल की पुत्री आरोही भी है। बुधवार को सूचना मिली कि आपकी बेटी की हत्या कर दी गई है। इसके बाद हमलोग झंडापुर पहुंचे तो वहां बेटी का शव देखा। प्राथमिकी में बताया गया है कि मेरी पुत्री की हत्या आरोपियों ने गला दबाकर हत्या की है। उसके बाद हमलोगों ने सूचना झंडापुर ओपी प्रभारी जवाहर लाल सिंह को दी।

वहीं दहेज दानवों की शिकार हुई मनीषा के दादा विजय सहनी ने बताया कि मनीषा के ससुराल वालों ने मंगलवार की रात लगभग एक बजे उसकी हत्या कर दी और बुद्धवार को आनन फानन में लाश का अंतिम संस्कार करने की तैयारी में थे। जिसे पंचायत के सरपंच ने रोक दिया और हमलोगों को सूचना दी। हमलोगों से नब्बे हजार रुपये की मांग डेढ़ साल से की जा रही है। जिसे लेकर लगभग साल भर पहले झंडापुर में पंचायत भी हुई थी। लेकिन अंततः इन लोगों ने इस तरह की वारदात को अंजाम दे ही दिया। जानकारी मिलते ही हमने नवगछिया के वरीय पुलिस पदाधिकारी को सूचित किया था। तब जाकर लाश का अंतिम संस्कार होने से रुका।

इधर ओपी प्रभारी ने घर पहुंच कर लाश को अपने कब्जे में ले लिया और पोस्टमॉर्टम के लिये नवगछिया अनुमंडलीय अस्पताल भेज दिया। उधर, घटना के बाद से ससुराल वाले घर से फरार बताये जा रहे हैं। ओपी प्रभारी श्री सिंह ने बताया कि महिला के पिता के लिखित आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये छापेमारी की जा रही है ।