ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया : अनुमंडलीय अस्पताल में दो गर्भवती महिला हुई बेहोश, मची अफरातफरी

नव-बिहार समाचार (नस), नवगछिया/ भागलपुर। जिले के अनुमंडलीय अस्पताल नवगछिया में शनिवार को गर्भवती महिलाओं को कुव्यवस्था का शिकार होना पड़ा। जहां भीषण गर्मी के दौरान
घंटों कतार में खड़े रहने के कारण महिलाओं की हालत खराब थी। भीड़ के कारण छोटे से बरामदे पर धक्कामुक्की की स्थिति बनी रही। इसी बीच इस्माइलपुर की महिला बेहोश हो गयी। उसे पानी चढ़ाया गया।
मौके पर मौजूद महिला पूजा देवी ने बताया कि गर्भवती महिलाओं को हेपेटाइटिस, हिमोग्लोबिन, एचआईवी, खून जांच करवाने आना पड़ता है। प्रत्येक माह नौ तारीख को अनुमंडलीय अस्पताल में शिविर लगाकर जांच की जाती है, लेकिन यहां कोई सुविधा नहीं है। इसका खामियाजा मरीजों को भुगतना पड़ता है। वहीं कदवा दियारा की शशिकला देवी ने कहा कि रोजाना जांच की सुविधा होनी चाहिए। महिलाएं गर्मी में फर्श पर निढ़ाल पड़ी थी। कोई देखनेवाला नहीं था। आशा ने कहा - अब महिलाओं को लेकर नहीं आएंगे आशा संजू देवी ने कहा कि इतनी परेशानी झेलकर गर्भवती महिलाओं को हमलोग लेकर अस्पताल आते हैं। फिर भी यहां देखनेवाला कोई नहीं है। महिलाएं बेहोश हो रही हैं। एएनएम भीतर में बैठकर आराम करती हैं और हमलोग परेशान रहते हैं।
इधर अनुमंडलीय अस्पताल में अफरातफरी के बीच महिला के बेहोश होने की सूचना पर सिविल सर्जन विजय कुमार ने अस्पताल उपाधीक्षक डॉ वीपी राय से घटना की जानकारी ली और व्यवस्था बनाने का निर्देश भी दिया। वहीं सीएमओ ने भी अस्पताल आकर घटना की जानकारी ली। कहते हैं डीएस डीएस डॉ. वीपी राय ने बताया कि महिला बेहोश हुई थीं, ग्लूकोज चढ़ाकर उसे घर भेज दिया गया है। अब अगली तारीख को गंगा-कोसी नदियों के इलाके की महिलाओं को दो भागों के बांटकर बुलाया जाएगा।