ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

डीआईजी विकास वैभव को मिला जबरदस्त वेलकम, लोग बोले – इतना तो मंत्री नेता का भी नहीं होता है


नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN), सासाराम : रोहतास के पूर्व एसपी आईपीएस विकास वैभव रविवार को एक सामाजिक समारोह के उद्घाटन करने आए हुए थे. मौका था सामाजिक संस्था ‘पहल’ की ओर से निशानेबाजी की चैंपियन श्रेयसी के सम्मान तथा एक उत्साही युवक द्वारा तैयार किए गये जिले के वेबसाइट का उद्घाटन करने का. जिला मुख्यालय स्थित मल्टीपर्पस हाल में आयोजन था.

आईपीएस विकास वैभव वर्ष 2008 में यहां के एसपी थे. लगभग ढाई वर्षों का उनका कार्यकाल रहा था. नक्सली समस्या का समाधान निकाला. जिले में शांति लौटी. आश्चर्य की बात तो यह है कि इतने छोटे कार्यकाल में स्वयं को जिले के युवकों के साथ इस तरह जोड़ा कि वे आज भी उनके मुरीद बने हुए हैं. इसके पीछे विकास वैभव का यहां के सांस्कृतिक और पौराणिक धरोहरों से जुड़ाव भी एक वजह थी. वर्तमान में विकास वैभव भागलपुर रेंज के डीआईजी हैं. मुंगेर के डीआईजी का भी अतिरिक्त दायित्व निभा रहे हैं.

सोशल मीडिया के माध्यम से डीआईजी के यहां आने की सूचना पहले ही वायरल हो गयी थी. पटना से आने के क्रम में वैभव के स्वागत के लिए जिले की सरहद शिवपुर के पास दर्जन भर वाहनों में भरे लोग मौजूद थे. लोगों ने फूल—मालाओं से उन्हें लाद दिया. यही क्रम बिक्रमगंज नोखा में भी देखने को मिला. सासाराम की बाहरी सीमा पर फूल माला लिए लोग काफी देर तक खड़े दिखे.

तभी तो सासाराम के एक बुजुर्ग के मुंह से अनायास निकल गया, इतना स्वागत तो मंत्री नेता का भी नहीं होता है. लोगों की मानें तो 40 वर्ष पहले भी यहां के एसपी रहे किशोर कुणाल लोगों के लिए इतने आदर के पात्र बने थे. काश इस शोहरत से आज के अधिकारी भी थोड़ा सबक लेते.