ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

बिग ब्रेकिंग: कटिहार में खड़ी ट्रेन में लगी आग, ड्राइवर जिंदा जला

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN), कटिहार: बिहार के कटिहार से बड़ी खबर है. जहां रविवार की दोपहर खड़ी ट्रेन में आग लग गयी. इस हादसे में जेसीबी मशीन के ड्राइवर की मौत होने की खबर है. हादसे को लेकर कटिहार स्टेशन पर अफरातफरी मच गयी. इससे पहले पिछले माह हाजीपुर के निकट सोनपुर स्टेशन पर ऐसी ही घटना हुई थी.

जानकारी के अनुसार कटिहार स्‍टेशन पर एक मालगाड़ी आकर लगी थी. उस ट्रेन पर आर्मी की जेसीबी मशीन रखी हुई थी. अचानक ट्रेन में आग लग गयी. देखते ही देखते आग जेसीबी मशीन में पकड़ ली. मशीन को भी आग ने अपने लपेटे में ले ली.

सूत्रों की मानें तो आग इतनी तेजी से फैली कि जेसीबी के ड्राइवर को संभलने का मौका नहीं मिला. वह उसी आग में जिंदा जल गया. बताया जाता है कि मौके पर ही उसकी मौत हो गयी. वहीं घटना की सूचना मिलते ही वहां पर अफरातफरी मच गयी. रेलवे सुरक्षाकर्मी और फायर ब्रिगेड की टीम स्‍टेशन पर आनन फानन में पहुंच गयी. सूत्रों के अनुसार सुरक्षाकर्मियों ने इंजन को ट्रेन से अलग कर दिया.

हालां​कि आग लगने की वजह का पता अभी नहीं चल पाया है. कुछ लोग इसे अत्यधिक गर्मी के चलते शॉर्ट सर्किट होना बता रहे हैं, लेकिन जब तक पूरी तरह जांच नहीं होती, इसके कारण पर कुछ नहीं कहा जा सकता है. बहरहाल घटना की वजह से कटिहार-बरौनी और कटिहार-एनजेपी रेलखंड ट्रेन परिचालन बाधित हो गया है.

बता दें कि पिछले अगस्त माह में ही कुछ ऐसी ही घटना हाजीपुर के निकट सोनपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 4 पर घटी थी. ट्रेन की बोगी में अचानक आग लग गई थी. बोगी धू-धू कर कर जल उठी थी.