धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए दशहरा के मौके पर ही 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

मंगलवार, 12 सितंबर 2017

बिहार का मान बढ़ाएंगे नालंदा जे डीएम, लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में देंगे लेक्चर

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN), नालंदा (रणजीत सिंह) : लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में नालंदा के डीएम डॉ त्यागराजन एस एम अपना व्याख्यान देंगे. राज्य सरकार द्वारा उन्हें यूके के इस प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान में व्याख्यान के लिए चुना गया है. 9 से 13 अक्टूबर के बीच होने वाले इस व्याख्यान में वह नागरिक केंद्रित लोकसेवा की डिलिवरी पर अपना वक्तव्य देंगे.

डॉक्टर त्यागराजन एस एम ने नालंदा के जिलाधिकारी के रूप में कई नवोन्मेषी प्रयोग किए हैं. इन प्रयोगों का लोगों के जीवन स्तर पर काफी सकारात्मक प्रभाव पड़ा है. राज्य सरकार ने भी इस प्रकार के प्रयोग को काफी सराहा है. किसान संवाद, हेलो टीचर, प्रोजेक्ट विद्या, जल संचय, पंचायत स्तर पर ग्रामीण विकास शिविर का आयोजन सहित कई प्रकार के पायलट प्रोजेक्ट को उन्होंने बखूबी पूरा कराया है.

पंडित दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण विद्युतीकरण योजना के अंतर्गत डॉ. त्यागराजन के नेतृत्व में घर-घर बिजली पहुंचाने का काम सफलतापूर्वक पूरा हुआ है. इसी के उपलक्ष्य में उन्हें सिविल सेवा दिवस के अवसर पर देश का प्रतिष्ठित ‘प्राइम मिनिस्टर अवार्ड फॉर एक्सीलेंस इन पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन’ भी प्रदान किया गया है.

इनके नेतृत्व में नालंदा जिला को मनरेगा का राष्ट्रीय अवार्ड भी मिला है. लोगों के जीवन स्तर को उन्नत बनाने के लिये राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही 7 निश्चय योजना के क्रियान्वयन में भी नालंदा राज्य में सबसे आगे है.

नालंदा के जिलाधिकारी के रूप में उन्हें राज्य का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिलना नालंदा के लिए बहुत ही गौरव की बात है. जिलाधिकारी ने इसके लिए नालंदा के समस्त नागरिकों, अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों एवं कर्मियों के प्रति आभार व्यक्त किया है. उन्होंने कहा है कि सबके सहयोग से ही उन्होंने कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं को पूरा करने में और समाज के अंतिम व्यक्ति तक विकास की रोशनी को ले जाने संबंधी अपने लक्ष्य को पूरा करने का प्रयास किया है.

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।