धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए दशहरा के मौके पर ही 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

बुधवार, 13 सितंबर 2017

बिहार कैबिनेट: राशन कार्ड के काम अब BDO के जिम्मे, पूर्णिया के मेडिकल ऑफिसर बर्खास्त


नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN), पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को बिहार कैबिनेट की बैठक हुई. बैठक में कुल 16 एजेंडों पर मुहर लगाई गई. बैठक में मुख्य तौर पर छपरा में डबल डेकर फ्लाइओवर को मंजूरी दी गई. साथ ही आइटी निवेश प्रोत्‍साहन विजन 2017 को भी मंजूरी दी गई.

इस कैबिनेट बैठक में लिए गए फैसलों की जानकारी देते हुए प्रधान सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा ने बताया कि छपरा शहर के गांधी चौक से नगरपालिका चौक तक के लिए एक फ्लाइओवर के निर्माण को स्वीकृति दी गई है. इस फ्लाइओवर के निर्माण पर कुल 411.31 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है. इसमें केंद्र सरकार 240 करोड़, जबकि शेष राशि बिहार सरकार खर्च करेगी.

उन्होंने बताया कि लोक सेवाओं का अधिकार अधिनियम, 2011 के तहत खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के अधीन जोड़ी गई तीन नई सेवाओं नए राशनकार्ड जारी करने, राशनकार्ड में किसी तरह के संशोधन संबंधी सभी काम अब प्रखंड विकास पदाधिकारी (बीडीओ) के जिम्मे होगा. अब राशनकार्ड से संबंधित सभी कार्य प्रखंड कार्यालय में ही होंगे. अबतक यह काम अनुमंडल अधिकारी के जिम्मे था.

बैठक में जिला कल्याण समिति को सक्रिय बनाने का भी फैसला लिया गया है. बाल श्रम उन्मूलन और किशोर श्रम निषेध व विनियम हेतु राज्य कार्ययोजना को स्वीकृति भी प्रदान की गई है. इसके तहत राज्य सरकार के विभिन्न विभागों समाज कल्याण, अनुसूचित जाति/जनजाति कल्याण, शिक्षा, पंचायती राज, नगर विकास एवं आवास, अल्पसंख्यक कल्याण, गृह, भूमि सुधार एवं राजस्व, अपराध अनुसंधान विभाग और सूचना एवं जनसंपर्क विभाग को शामिल किया गया है.

अन्य फैसले –

मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग के मुख्य सचिव के विशेष कार्य पदाधिकारी (OSD) सतीश सिंह ठाकुर की पुनर्नियुक्ति मार्च 2018 तक के लिए बढ़ा दी गई है. रिटायर्ड आईएस सतीश सिंह ठाकुर की इस पद पर पुनर्नियुक्ति की अवधि अक्टूबर 2017 में समाप्त हो रही थी. इसके अलावा पूर्णिया के मेडिकल ऑफिसर डॉ. सादिक की बर्खास्‍तगी पर मुहर लगाई गई. उनपर बिना बताये सेवा से गायब रहने का आरोप है.

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।