ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

बाढ़ ने बीस तक ट्रेनों पर लगायी ब्रेक, यात्री काफी परेशान

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क, नवगछिया/ भागलपुर (NNN): बाढ़ ने इस बार बिहार में भारी तबाही मचा रखी है। खास कर इस बार बाढ़ ने रेल को भी अपना निशाना बनाया है। जिसकी वजह से कटिहार क्षेत्र के अलावे
अन्य कई जगहों पर रेल पटरी और पुलिया क्षतिग्रस्त होने से रेल यातायात बुरी तरह से प्रभावित हो गया है।
इधर कटिहार-गुवाहाटी रेलखंड पर सुधानी स्टेशन के पास पुलिया धंस जाने के कारण बीस अगस्त तक रेलवे ने कई ट्रेनों का परिचालन रद कर दिया है। लेकिन जो बाढ़ की स्थिति है उससे साफ है कि अभी दस दिनों तक रेल गाड़ियों का परिचालन संभव नहीं है। रेलवे ने भागलपुर होकर गुजरने वाली ब्रह्मपुत्र मेल, नवगछिया होकर जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस, महानंदा एक्सप्रेस, अवध आसाम एक्सप्रेस, नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस, हाटे बाजारे एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों के परिचालन पर बाढ़ ने ब्रेक लगा दी है। अगले तीन दिनों तक इन गाड़ियों का परिचालन नहीं होगा।
इधर, ट्रेन परिचालन रद होने के बाद लोगों को सिल्लीगुड़ी, गुवाहाटी और असम जाने के लिए नाकों चने चबाने पड़ रहे हैं। रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार सुधानी स्टेशन के पास रेल पुल चार दिन पहले धंस गई थी, अभी तक रेलवे इसकी मरम्मत भी नहीं करा पाई थी कि मालदा-कटिहार रेल खंड को भी बाढ़ ने चपेट में ले लिया। इससे परिचालन की थोड़ी गुंजाइश भी थी वह भी बेकार हो गया।
रेल जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि 18 से बीस तक अप और डाउन में ब्रह्मपुत्र मेल, नवगछिया के रास्ते चलने वाली 12423 अप और 12424 डाउन राजधानी एक्सप्रेस, अवध-आसाम एक्सप्रेस, महानंदा एक्सप्रेस, गुवाहाटी-बाडमेर एक्सप्रेस, लिंक एक्सप्रेस, जम्मूतवी-गुवाहाटी एक्सप्रेस सहित कई अन्य ट्रेनें नहीं चलेंगी। ब्रह्मपुत्र मेल और लोकमान्य तिलक के रद होने के कारण स्टेशन पर आरक्षण टिकट रद कराने वालों की भीड़ लगी रही।