ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया में फिर हुआ एक नाबालिग युवती का अपहरण

नव-बिहार समाचार, नवगछिया : बिहार के पुलिस जिला नवगछिया अंतर्गत विभिन्न थाना क्षेत्रों में इन दिनों युवतियों के अपहरण की घटनायें लगातार होती जा रही हैं। जिससे युवतियों के परिजनों के साथ साथ पुलिस के लिये भी अपहृत युवतियों का पता लगा पाना किसी चैलेंज से कम नहीं होता है। वहीं उसको बरामद कर पाना एक बड़ा ही कठिन कार्य हो जाता है। स्पष्ट है कि इस तरह का अपराध करने वाले को या तो कानून से कोई डर नहीं या फिर कानून के रक्षकों का कोई डर भय नहीं लगता। तभी तो इन तीन माह के अंदर पुलिस जिला नवगछिया के सभी थानों से अगर सही सही आंकड़े उपलब्ध किये जायें तो यह आंकड़ा लगभग दो दर्जन से कम नहीं होगा।

ताजा जानकारी के अनुसार पुलिस जिला नवगछिया अंतर्गत गोपालपुर थाना क्षेत्र के एक बाइक मिस्त्री मोहम्मद रुस्तम ने शादी की नीयत से एक नाबालिग युवती का अपहरण कर लिया। इसकी सूचना आरोपित की पत्नी शबनूर ने ही गोपालपुर थाने में दी है। गोपालपुर थानाध्यक्ष जयप्रकाश सिंह ने बताया कि मामले की पड़ताल जारी है।

जानकारी के अनुसार इन तीन माह के अंदर एक अकेले आदर्श थाना नवगछिया में युवतियों के अपहरण के सात मामले दर्ज हुए हैं। जबकि इस्माइलपुर और परवत्ता तथा बिहपुर के अलावा अन्य थानों में भी कई मामले दर्ज हुए हैं। नवगछिया थानाध्यक्ष सह पुलिस निरीक्षक संजय कुमार सुधांशु ने नव-बिहार समाचार को बताया कि सातों अपहृत युवतियों को काफी मशक्कत के बाद बरामद कर लिया गया है। जिनके कांड संख्या क्रमशः 92/17, 95/17, 105/17, 138/17, 141/17, 144/17 और 145/17 हैं। इनमें से किसी को बांका से तो किसी को सहरसा से तो किसी को मधेपुरा से तो किसी को पूर्णिया इत्यादि क्षेत्रों से बरामद किया गया है।

पुलिस जिला नवगछिया में लगातार हो रही इस वारदात से चिंतित अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मुकुल कुमार रंजन ने सामाजिक कार्यकर्ताओं से इन मामलों के रोकथाम को लेकर समाज के लोगों के बीच जागरूकता फैलाने का अनुरोध किया है।

वहीं भागलपुर के डीआईजी विकास वैभव ने इस तरह की घटना में बिना किसी विलंब और लापरवाही के तत्काल आवश्यक कार्रवाई करने निर्देश सभी थानाध्यक्षों को दे रखा है। बताते चलें कि 15 जुलाई को हुए इसी तरह के एक मामले में नवगछिया पुलिस जिला अंतर्गत परवत्ता थानाध्यक्ष ओम प्रकाश दुबे को लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया गया।