ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

खुशखबरी: भागलपुर, पूर्णिया, दरभंगा के लिए शुरू होंगी उड़ानें

पटना और गया एयरपोर्ट से सहरसा और वाल्मीकिनगर के लिए भी उड़ान शीघ्र
पटना : भागलपुर समेत राज्य की पांच हवाई पट्टी क्षेत्रीय एयरपोर्ट के रूप में विकसित होंगी। यहां से शीघ्र उड़ानें शुरू होंगी। रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत पूर्णिया, भागलपुर, दरभंगा, वाल्मीकि नगर और
सहरसा का चयन किया गया है। ये हवाईपट्टी फिलहाल गया और पटना एयरपोर्ट से जुड़ी रहेंगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नागर विमानन मंत्री अशोक गणपति राजू की उपस्थिति में शुक्रवार को स्कीम पर हस्ताक्षर होंगे।
केंद्रीय नागर विमानन मंत्री आज सुबह 10 बजे पटना एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे और दोपहर 12 बजे संवाद भवन में आयोजित एमओयू कार्यक्रम में भाग लेंगे। बिहार सरकार की तरफ से कैबिनेट सचिव ब्रजेश मेहरोत्र और नगर विमानन मंत्रलय की तरफ से संयुक्त सचिव उषा पाडी मौजूद रहेंगी। नगर विमानन मंत्रलय के सचिव आरएन चौबे, एयरपोर्ट अथॉरिटी के चेयरमैन डा. जीपी महापात्र भी पटना पहुंच गए हैं।
बिहार सरकार लैंडिंग पार्किंग और नाइट हाल्ट का शुल्क नहीं लेगी। क्षेत्रीय एयरपोर्ट पर नन शिड्यूल परिचालन होगा। हवाई पट्टी पर बिजली, पानी और पार्किंग सहित मूलभूत सुविधाएं बिहार सरकार उपलब्ध कराएगी। नगर विमानन मंत्रलय भी इन्हें क्षेत्रीय एयरपोर्ट के रूप में विकसित करने में सहयोग देगा। क्षेत्रीय एयरपोर्ट डीजीसीए के मानक के अनुसार तैयार करा लाइसेंस दिलाने का जिम्मा भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने लिया है।