ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

पत्रकारों की एकजुटता ने दिखाया रंग, डीजीपी को दिया 72 घंटे का अल्टीमेटम, मिला भरोसा


हरेंद्र कुमार (बिहार स्टेट हेड), पटना: हाल के दिनों में पत्रकारों पर हुए हमलो को लेकर पत्रकारों की एक जुटता ने रंग दिखाया. डीजीपी से मिलने गये पत्रकारों के शिष्टमंडल को डीजीपी ने कड़ी कारवाई का भरोसा दिया है. डीजीपी को
कारवाई के लिए 72 घंटो का समय दिया गया है. मौके पर डीजीपी ने कहा है कि  पुलिस मुख्यालय ने सचिवालय में हुई घटना को गंभीरता से लिया है और इस सन्दर्भ में आवश्यक कारवाई का निर्देश एडीजी स्पेशल ब्रांच को दिया गया है .

 मुलाकात के दौरान एडीजी मुख्यालय आलोक राज भी उपस्थित थे. पत्रकारों की तरफ से डीजीपी को दिए गए ज्ञापन में पांच मांगे भी दी गई है. प्रतिनिधिमंडल में सुजीत झा, मनीष कुमार, प्रकाश सिंह, प्रभाकर कुमार, अमिताभ ओझा, दीपक कुमार और कुलभूषण शामिल थे.
इससे पहले एनडीटीवी कार्यलय में पटना के इलेक्ट्रोनिक्स और प्रिंट मीडिया के पत्रकारों और छायाकारो की बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता करते हुए मनीष कुमार ने कहा कि हाल के दिनों में हुई घटनाये बहुत गंभीर हैं और अगर हम अपनी एकजुटता नहीं दिखाते है तो आने वाले दिनों में स्थिति और गंभीर हो सकती है. जबकि वरिष्ट पत्रकार संजय सिन्हा ने कहा कि आज पत्रकारों की सुरक्षा सबसे अहम् है और साथ ही पत्रकारों की बढती भीड़ और उनके अनुशासन पर भी ध्यान देने की जरुरत है. प्रकाश कुमार ने कहा कि पत्रकारों की एकजुटता दिखाने का समय है. हर तरह से पत्रकारों को लामबंद होने की जरुरत है. जबकि प्रकाश सिंह ने हाल के दिनों में हुई दोनों घटनाओ का जिक्र करते हुए कहा कि जिस तरह से राजनीतिक हालत हो रहे है उसमे सभी को एकजुट होने और संभल कर चलने की जरुरत है। इस दौरान हमारी एकता ही हमारी ताकत है. आज तक के सुजीत झा ने भी पत्रकारों की एकजुटता पर बल दिया. बैठक के दौरान भोलानाथ, ब्रजेश मिश्रा, नीतीश चंद्रा, प्रशांत झा, रवि उपाध्याय, फैजान अहमद, प्रभाकर कुमार, संतोष कुमार, रंजित कुमार, अमिताभ ओझा, संतोष सिंह, सौरव कुमार, चन्द्रमोहन, अशोक मिश्रा, अमित सिंह ,रुपेश कुमार ,रोहित कुमार  ,मुकेश कुमार, सूरज, नागेन्द्र सहित कई कैमरामैन भी उपस्थित थे.