ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

विकास वैभव बने बिहार में सबसे पॉपुलर IPS अधिकारी

पटना : बिहार के बाहुबली नेता अनंत सिंह को गिरफ्तार कर सुर्खियों में आए 2003 बैच के आइपीएस अधिकारी विकास वैभव अभी भागलपुर में डीआइजी के पद पर तैनात है. पूर्व में
पटना के एसएसपी रहे विकास वैभव एनआइए में भी अपना योगदान दे चुके है. विकास वैभव के बारे में कहा जाता है कि वे कानून को लागू कराने में जितने सख्त हैं, उतने ही पब्लिक फ्रेंडली भी हैं. बोधगया और पटना के गांधी मैदान के सीरियल बम ब्लास्ट के पीछे की हर साजिश का खुलासा विकास वैभव ने ही किया था. साथ ही इंडियन मुजाहिद्दीन के स्लीपर सेल को भी उन्होंने तहस-नहस किया और नेपाल तक ऑपेरशन को अंजाम दिया था.
विकास वैभव अभी भागलपुर में अपना योगदान दे रहे है. जहां, आम जनता की सुनवाई के लिए उनका खुला दरबार है. जिसमें लोगों की संख्या रोज बढ़ती जा रही है. चर्चा है कि अब भागलपुर के थानों की पुलिस में ये हिम्मत नहीं रही कि वह एफआइआर दर्ज कराने आये पीड़ितों को दौड़ा-दौड़ा कर परेशान करें. विकास वैभव के पब्लिक फ्रेंडली होने का ही यह असर है कि अब वे फेसबुक पर बिहार के सबसे पॉपुलर पुलिस ऑफिसर बन चुके हैं. 
आइपीएस विकास वैभव के फेसबुक पेज ने एक लाख से अधिक लाइक्स प्राप्त किया है और यह लगातार बढ़ता ही जा रहा है. यह पेज कुछ महीने पहले ही बना था. फेसबुक बता रहा है कि विकास वैभव का पेज बहुत ही रेस्पॉन्सिव है. क्राइम डिटेक्शन में भी विकास वैभव को सोशल मीडिया के टूल का बेहतर प्रयोग करने वाला अधिकारी माना जाता है.