ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

जानें: कब तक कॉलेजों ने बढ़ाई नामांकन की आवेदन तिथि

भागलपुर। बिहार में इस साल काफी देर से जारी हुए मैट्रिक के रिजल्ट को देखते हुए कॉलेजों ने इंटर में दाखिले के लिए आवेदन की तिथि में छूट दी है। साथ ही स्नातक में दाखिले के लिए भी तिथि बढ़ा दी गयी है। इंटर में दाखिले के लिए आवेदन करने की तिथि बढ़ाने से मैट्रिक पास छात्रों को राहत मिलेगी।

बीते वर्ष तक बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट जून के पहले हफ्ते या उससे पहले जारी कर देता था। ऐसे में कॉलेज भी इंटर में दाखिले के लिए आवेदन करने की तिथि जून के मध्य तक या तीसरे हफ्ते तक रखते थे। इस बार मैट्रिक का रिजल्ट ही 23 जून को जारी किया गया। इसलिए कॉलेजों के लिए भी दाखिले के लिए आवेदन करने की तिथि बढ़ानी मजबूरी थी।

मारवाड़ी कॉलेज ने इंटर में दाखिले के लिए आवेदन करने की तिथि 10 जुलाई तक तय कर दी है। इससे पहले कॉलेज ने यह तिथि 15 जून तक ही रखी थी। दूसरी तरफ टीएनबी कॉलेज ने इंटर में दाखिले के लिए तीन जुलाई तक आवेदन मांगा है। प्राचार्य डॉ. आरपीसी वर्मा ने बताया कि फिलहाल यही तिथि रखी गई है। उन्होंने बताया कि स्नातक में दाखिले के लिए आवेदन करने की तिथि अब 30 जून तक कर दी गई है। पहले 28 जून तक ही आवेदन मांगे गए थे।