ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

पांच आईएएस का तबादला: प्रदीप पूर्णिया और शीर्षत बने मधुबनी के नये डीएम

पटना : बिहार सरकार द्वारा पूर्णिया और मधुबनी में नए जिलाधिकारी की तैनाती के साथ ही भारतीय प्रशासनिक सेवा (आइएएस) के पांच अफसर मंगलवार को स्थानांतरित कर दिए गए। दो अधिकारियों को अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। सामान्य प्रशासन विभाग ने देर शाम इसकी अधिसूचना जारी की।

सेवाकालीन प्रशिक्षण पर गए पूर्णिया के जिलाधिकारी पंकज कुमार पाल को श्रम संसाधन विभाग में विशेष सचिव के रूप में पदस्थापित किया गया है। इसके अतिरिक्त वह बिहार कौशल विकास मिशन के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी तथा नियोजन एवं प्रशिक्षण के निदेशक के प्रभार में भी रहेंगे।

स्वास्थ्य विभाग में अपर सचिव के रूप में पदस्थापित प्रदीप कुमार झा को पूर्णिया का जिलाधिकारी बनाया गया है। श्रम संसाधन विभाग के अपर सचिव तथा बिहार कौशल विकास विकास मिशन के अपर मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी संजय कुमार सिंह अब स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव होंगे। वह राज्य स्वास्थ्य समिति के अपर कार्यपालक निदेशक तथा बिहार चिकित्सा सेवाएं आधारभूत संरचना विकास निगम के प्रबंध निदेशक के अतिरिक्त प्रभार में भी रहेंगे।

मधुबनी के जिलाधिकारी गिरिवर दयाल सिंह को स्थानांतरित कर शिक्षा विभाग का संयुक्त सचिव बनाया गया है। वहीं बिहार राज्य जल पर्षद के निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी पटना महानगर क्षेत्र प्राधिकार शीर्षत कपिल अशोक को मधुबनी का डीएम बनाया गया है। अपर मिशन निदेशक बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन सोसायटी, प्रतिमा एस वर्मा को बिहार राज्य जल पर्षद के प्रबंध निदेशक और पटना महानगर क्षेत्र प्राधिकार के मुख्य कार्यपालक अधिकारी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। मुख्यमंत्री सचिवालय में अपर सचिव के रूप में तैनात राहुल रंजन महिवाल को अपर सचिव ग्रामीण विकास का भी प्रभार सौंपा गया है।