ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** आपके लगातार सहयोग से पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 9 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। ताजा समाचार *** नवगछिया- गोसाईंगांव के पास नदी में डूबने से एक की मौत, लाश नहीं हुई बरामद, सिंघिया मकंदपुर निवासी अरुण साह का पुत्र राहुल कुमार के नाम की है चर्चा *** ***

सोमवार, 19 जून 2017

नवगछिया: किराये के मकान में जल्द शिफ्ट होगा आईटीआई


भागलपुर। आईटीआई नवगछिया नये सत्र से किराये के मकान में शिफ्ट होगा। हाई लेवल में (जाह्नवी चौक) किराये का मकान चयन कर लिया गया है। वर्तमान में यह सामान्य आईटीआई बरारी के परिसर से संचालित हो रहा है। आईटीआई नवगछिया के प्राचार्य ई. वीरेंद्र नारायण भूषण ने बताया कि हाइलेवल चौक पर एक मकान का चयन किया गया है। दो मंजिले भवन में चार हजार वर्ग फुट जगह ली गयी है।

उन्होंने बताया कि चयनित भवन के लीज निर्धारण की संचिका एसडीओ नवगिछया के पास है। वहां से एक सप्ताह के भीतर अनुमोदन मिलने की उम्मीद है। इसके बाद मुख्यालय से निर्धारित रेट पर अनुमोदन मिलने के साथ संस्थान शिफ्ट हो जायेगा। प्राचार्य ने बताया कि आईटीआई बरारी की ओर से संस्थान के परिसर को खाली करने के लिए बार-बार अनुरोध किया जा रहा है। भवन बनने तक स्थाई परिसर की जरूरत थी। वर्कशॉप के लिए लाखों मूल्य की कीमती मशीनें मुख्यालय से भेज दी गई हैं। मशीन रखने की तत्काल जगह नहीं है। कुछ आईटीआई बरारी तो कुछ महिला आईटीआई में रखी गयी है। आवंटित जमीन का हस्तानंतरण साल भर में भी पूरा नहीं आईटीआई नवगछिया को साहू परबत्ता में साढ़े तीन एकड़ जमीन संस्थान खोलने के लिए आवंटित की गयी है। बीते साल संस्थान शुरू होने के बाद शिक्षा विभाग की जमीन प्रशासन की ओर से उपलब्ध करायी गयी।

प्राचार्य ई. वीरेंद्र ने बताया कि संचिका सचिवालय स्तर पर फंसा हुआ है। जमीन हस्तनांतरण की प्रक्रिया पूरी होने के बाद भवन निर्माण का टेंडर भवन निर्माण निगम की ओर से होगा। भवन निर्माण में भी दो साल के लगभग समय लगेगा। उन्होंने आगे बताया कि आंवटित जमीन पर भवन का निर्माण उच्चतम फ्लड लेवल (एचएफआर) को ध्यान में रखकर बनवाने का अनुरोध विभाग से किया जायेगा ताकि बाढ़ के समय वर्कशॉप की मशीनों में पानी न जाय।

आईटीआई नवगछिया में 150 सीट फीटर- 20 सीट (दो वर्षीय) इलेक्ट्रिशियन (एससीविटी)-20 सीट (दो वर्षीय) आईसीटीएसएम- 20 सीट (दो वर्षीय) इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक-20 सीट (दो वर्षीय) वेल्डर-30 सीट (एक वर्षीय) मैकेनिक डीजल इंजन 40 (एक वर्षीय) कहलगांव आईटीआई भी तत्काल बरारी में शुरू होगी आईटीआई कहलगांव में नये सत्र से पढ़ाई प्रारंभ होगी। अभी तक इसके लिए कोई भवन तय नहीं किया गया है। भवन तय भी हो जाता है तो छात्रों के प्रायोगिक कार्य के लिए कहीं भी कार्यशाला का निर्माण तुरंत संभव नहीं है। ऐसे में आईटीआई बरारी में ही आईटीआई कहलगांव के प्रारंभ होने की उम्मीद ज्यादा है। पूर्व में महिला आईटीआई भी यहां से ही शुरू हुआ था।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।