ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

पांच करोड़ की लूटी गई अंगूठी जब्‍त कर ली मनु महाराज ने

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क, पटना : पिछले दिनों पटना के नागेश्‍वर कालोनी की वारदात में सनसनी फैल गई थी. खबर थी रिटायर्ड बैंककर्मी बबन चौबे के फ्लैट में घुस जान-पहचान के व्‍यक्ति ने लुटेरों के साथ मिलकर लूट की वारदात को अंजाम देने की. इस वारदात में कोई पांच करोड़ रुपये की माणिक की अंगूठी लूट लिए जाने की बात भी सामने आई थी. अंगूठी रिटायर्ड कुलकांत सिंह की थी, जो पटना से बाहर जाते वक्‍त सुरक्षित रखने को पड़ोसी बबन चौबे को दे गए थे .

घटना एक कैमरे में कैद हो गयी थी, जिसमें अपराधी स्‍पष्‍ट थे . लेकिन,घटना के पहले दिन पटना के एसएसपी मनु महाराज ने कुछ और तरीके के गड़बड़झाले को सूंघ लिया था . सो,स्‍पेशल टीम को लगाया गया . छापेमारी हुई तो पहचान में आये मुश्‍ताक और बशीर भगे निकले .

आगे के अनुसंधान में कई तरीके के किस्‍से सामने आने लगे . पता चला कि बबन चौबे जमीन का भी काम करते हैं . बशीर को बोरिंग रोड में कोई जमीन दिखाई गई थी . एग्रीमेंट के लिए 15 लाख रुपये लिए गए थे . पर जमीन गड़बड़ निकली . इसलिए सौदा कैंसिल हो गया . बशीर अपना रुपया मांग रहा था,जिसे बबन चौबे लौटा नहीं रहे थे . आगे नई प्‍लानिंग हुई . मुश्‍ताक भी साथ हो गया .

सबों को खबर थी कि बबन चौबे के घर में पांच करोड़ वाली अंगूठी है . सच यह है कि कुलवंत सिंह ने इसे बिकवाने का ठेका बबन चौबे को दिया था . जब वारदात हुई तो सभी उस अंगूठी को तलाश साथ लेकर भाग निकले . बेचने मुंबई पहुंच गये . मनु महाराज की टीम इलेक्‍ट्रानिक सर्विलांस के माध्‍यम से सब कुछ जान रही थी . मुंबई में भी पकड़ने की कोशिश हुई,लेकिन बच निकले .

बताया जा रहा है कि अंगूठी का सौदा नौ करोड़ रुपयों में मुंबई में हो भी गया . लेकिन परेशानी यह थी कि सर्टिफिकेट साथ में नहीं था . सो, सर्टिफिकेट के साथ आने को कहा गया . अब नई प्‍लानिंग हुई . बशीर अंगूठी लेकर किसी तरीके से सर्टिफिकेट हासिल करने को मुंबई से पटना के लिए ट्रेन में चला . मनु महाराज की टीम सब कुछ जान रही थी . इसलिए आज सुबह ट्रेन जैसे ही दानापुर स्‍टेशन पहुंची,बशीर को छू-मंतर होने से पहले गिरफ्तार कर लिया गया .