ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

मतदान खत्म होते ही हार-जीत का गणित शुरू

कुशीनगर । आज 4 मार्च को विधान सभा चुनाव के 6वें चरण का मतदान समाप्त होते ही क्षेत्र में हार जीत के कयास लगने शुरू हो गये है। चुनाव के बाद ही विभिन्न प्रत्याशियों के समर्थकों व मतदाताओं में जीत हार को लेकर आंकड़े बाजी शुरू हो गयी है। सभी प्रत्याशी को अपने को जीत का सेहरा पहनाते नज़र आ रहे हैं। कोई प्रत्याशी खुद लोगों से मिलने क्षेत्र में निकल रहा है तो किसी प्रत्याशी के समर्थक खुद ही उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित मानकर बधाई देते नज़र आ रहे है तो वही कुछ होटलों, पान की दुकानों व अन्य सार्वजनिक स्थानों पर लोग एक दूसरे से हार जीत के संबंध में राय जान रहे हैं।

   वोट डालने के बाद अब लोग कौन प्रत्याशी जीतेगा, कौन हारेगा, इसकी कयासबाजी में जुट गए हैं। समर्थक अपने चहेते उम्मीदवारों की जीत का दावा कर रहे हैं। इसके लिए वे किसी गणितज्ञ की भांति विधानसभा की विभिन्न बूथों पर पड़े वोट के आंकड़ो का सहारा ले रहे हैं। वहीं आम मतदाता जाति व धर्म के आधार पर भी मतदान होने की बात करते हुए मतों के ध्रुवीकरण के आधार पर हार जीत करते हैं। कई लोग इन आंकड़ों से इतर अप्रत्याशित परिणाम आने की भी बात कर रहे हैं। 

दुकानों पर बैठे कुछ लोगों ने अपने-अपने कयासों के आधार पर कई प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित कर दी और साथ ही समीकरण को बैठाने में लगे रहे कि वोटों का ध्रुवीकरण होकर किस पार्टी में वोट गया।