ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

मुख्यमंत्री नीतीश सहित बिहार के कई पदाधिकारी होंगे पंजाब में सम्मानित

जालंधर। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित बिहार सरकार के कई बड़े अधिकारियों को पंजाब में सम्मानित किया जाएगा. इन्हें ये सम्मान बीते जनवरी महीने में राजधानी पटना में प्रकाश पर्व के ‘बेहद सफल आयोजन’ के लिए दिया जाएगा. सिखों की सबसे बड़ी संस्था शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी (SGPC) के अध्यक्ष प्रो. कृपाल सिंह बादूंगर ने यह जानकारी दी है.

SGPC अध्यक्ष ने मंगलवार को जालंधर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि ‘बिहार की राजधानी पटना में हुए कार्यक्रमों से हमसब अचंभित थे. पंजाब सहित देश-विदेश से आने वाले लाखों सिख श्रद्धालुओं ने प्रकाश पर्व की व्यवस्था के लिए बिहार के मुख्यमंत्री की बेहद तारीफ़ की है. इन्हीं वजहों से प्रबंधक कमिटी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और सरकार के कुछ अन्य अधिकारियों को सम्मानित करने का निर्णय लिया है.’

उन्होंने कहा कि समारोह के दौरान वे खुद हफ्ते भर पटना में रहे थे. उन्होंने महसूस किया कि बिहार सरकार ने समारोह को सफल बनाने के लिए जी-जान से मेहनत की है. साथ में सरकार के कई आलाअधिकारी और आम जनता का सहयोग भी बेहद सराहनीय रहा है. सिख श्रद्धालुओं ने भी व्यवस्था की काफी तारीफ़ की.

बादूंगर ने बताया कि हालांकि समारोह का दिन व स्थान अभी तय नहीं किया गया है. उन्होंने नीतीश कुमार को इसकी जानकारी दे दी है. समारोह का आयोजन अमृतसर के पवित्र स्वर्ण मंदिर में किया जाएगा. समारोह में नीतीश के साथ आयोजन के कोऑर्डिनेटर जीएस कंग, पर्यटन विभाग की प्रधान सचिव हरजोत कौर के साथ ही DIG शालीन को भी सम्मानित किये जाने की संभावना है.