ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया के बाढ़ में डूबा मोबाइल का नेटवर्क

राजेश कानोडिया, नवगछिया (नवबिहार न्यूज नेटवर्क)। भागलपुर जिले का नवगछिया अनुमंडल पिछले एक सप्ताह से गंगा में आयी बाढ़ से तबाह क्या हो रहा है कि इस दौरान
मोबाइल कंपनियों का नेटवर्क भी इस बाढ़ में बहने लग गया। मजे की बात यह है कि बाढ़ की बादशाहत जमीन पर चलती है, इसका पानी जमीन पर बहता है और मोबाइल की बादशाहत आसमान में चलती है, उसका नेटवर्क जमीन से काफी ऊपर हवा में रहता है। इसके बावजूद भी हवा में चल रही बादशाहत को जमीन पर अपनी बादशाहत चलाने वाले बाढ़ ने ध्वस्त कर ही दिया। जिसके कारण है कि मोबाइल नेटवर्क भले ही हवा में चलता और रहता है, लेकिन उसको हवा में बनाये रखने के लिये उसकी सारी व्यवस्था जमीन से ही जुडी होती है। यही कारण है कि नवगछिया में आई गंगा की विकराल बाढ़ ने मोबाइल नेटवर्क को डूबा दिया है।
पुरे भारत में स्मार्ट नेटवर्क का दावा करने वाली एयरटेल कंपनी का नेटवर्क नवगछिया में पिछले तीन दिनों से अपने उपभोक्ताओं को काफी परेशान  कर रखा है। जबकि इस नेटवर्क से परेशानी तो इधर लगभग सात दिनों से हो रही है। यह अलग बात है सिर्फ एयरटेल के उपभोक्ता ही परेशान नहीं है, बल्कि टेलीनॉर, वोडाफोन, बीएसएनएल इत्यादि कंपनियों के उपभोक्ताओं का नेटवर्क भी परेशान कर रहा है। स्थिति यह है कि एयरटेल कंपनी के उपभोक्ता रेल सहित सबसे अधिक होने के कारण मोबाइल उपभोक्ता का बड़ा वर्ग काफी परेशान हो चूका है। जो हर थोड़ी थोड़ी देर में मोबाइल के नेटवर्क को इसलिये निहारता है कि यदि नेटवर्क आ जायेगा तो अपने परिजनों से ताजा हालात की सही जानकारी तो मिल जायेगी। लेकिन इस मुसीबत के मौके पर मोबाइल नेटवर्क भी दगा ही दे रहा है।