ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** ध्यान दें-- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप में प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. ***

रविवार, 25 अगस्त 2013

सावधान : पता और मोबाइल नंबर गलत भरा तो हो सकता है आरक्षित टिकट रद्द


रेलवे टिकट रिजर्वेशन कराते समय जो पता और मोबाइल नंबर फॉर्म में भरा जाएगा, उसकी पुष्टि के लिए अलग से कर्मचारी लगाए जाएंगे। अगर इसमें कोई गड़बड़ी मिली तो टिकट रद्द कर दिया जाएगा। इस हालत में रिजर्व टिकट पर सफर करने वाले पैसेंजर बिना टिकट माने जाएंगे।
दूसरी तरफ एक रेलवे के जीएम ने कहा है कि आगामी त्योहारों पर भीड़ की सुविधा के लिए अभी से खास इंतजाम किए जाएं। उन्होंने सभी मुख्य वाणिज्य प्रबंधकों को ट्रेनों के समय पालन और सुरक्षा पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं। शीतकालीन छुट्टियों के पहले एक्स्ट्रा काउंटर खोलने, स्पेशल ट्रेनें चलाने और आरक्षण केन्द्रो पर अफसरों की ड्यूटी लगाने की योजना पर भी जोर दिया गया है।
रेलवे के सीपीआरओ नीरज शर्मा ने बताया कि जीएम वी. के. गुप्ता ने सभी सतर्कता, वाणिज्य, परिचालन, आरपीएफ और डीआरएम को निर्देश दिए हैं कि त्योहारों से पहले ही भीड़ के लिए स्पेशल इंतजाम किए जाएं। उन्होंने बताया कि पर्वों और शीतकाल में भीड़ को देखते हुए रिजर्वेशन काउंटरों के बाहर रेलकर्मियों की तैनाती की जाएगी। वह कर्मचारी पैसेंजर्स के फॉर्म पर भरे विवरण की जांच करके उस पर हस्ताक्षर करेंगे।


अभी यह व्यवस्था सिर्फ तत्काल दर्जे के यात्रियों के लिए है। रिजर्वेशन दलालों पर नजर रखने के लिए सतर्कता और आरपीएफ कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी। जिन ट्रेनों में भीड़ होती है, उनमें अगर कोच लगाने की गुंजाइस होगी, तो एक्स्ट्रा कोच लगाने की प्लैनिंग भी की जाएगी। साथ ही कुली अधिक भाड़ा न लें, इसलिए उनकी रेट लिस्ट भी लगाई जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

इस गैज़ेट में एक त्रुटि थी.

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

इस गैज़ेट में एक त्रुटि थी.

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।