ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

सावधान : पता और मोबाइल नंबर गलत भरा तो हो सकता है आरक्षित टिकट रद्द


रेलवे टिकट रिजर्वेशन कराते समय जो पता और मोबाइल नंबर फॉर्म में भरा जाएगा, उसकी पुष्टि के लिए अलग से कर्मचारी लगाए जाएंगे। अगर इसमें कोई गड़बड़ी मिली तो टिकट रद्द कर दिया जाएगा। इस हालत में रिजर्व टिकट पर सफर करने वाले पैसेंजर बिना टिकट माने जाएंगे।
दूसरी तरफ एक रेलवे के जीएम ने कहा है कि आगामी त्योहारों पर भीड़ की सुविधा के लिए अभी से खास इंतजाम किए जाएं। उन्होंने सभी मुख्य वाणिज्य प्रबंधकों को ट्रेनों के समय पालन और सुरक्षा पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं। शीतकालीन छुट्टियों के पहले एक्स्ट्रा काउंटर खोलने, स्पेशल ट्रेनें चलाने और आरक्षण केन्द्रो पर अफसरों की ड्यूटी लगाने की योजना पर भी जोर दिया गया है।
रेलवे के सीपीआरओ नीरज शर्मा ने बताया कि जीएम वी. के. गुप्ता ने सभी सतर्कता, वाणिज्य, परिचालन, आरपीएफ और डीआरएम को निर्देश दिए हैं कि त्योहारों से पहले ही भीड़ के लिए स्पेशल इंतजाम किए जाएं। उन्होंने बताया कि पर्वों और शीतकाल में भीड़ को देखते हुए रिजर्वेशन काउंटरों के बाहर रेलकर्मियों की तैनाती की जाएगी। वह कर्मचारी पैसेंजर्स के फॉर्म पर भरे विवरण की जांच करके उस पर हस्ताक्षर करेंगे।


अभी यह व्यवस्था सिर्फ तत्काल दर्जे के यात्रियों के लिए है। रिजर्वेशन दलालों पर नजर रखने के लिए सतर्कता और आरपीएफ कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी। जिन ट्रेनों में भीड़ होती है, उनमें अगर कोच लगाने की गुंजाइस होगी, तो एक्स्ट्रा कोच लगाने की प्लैनिंग भी की जाएगी। साथ ही कुली अधिक भाड़ा न लें, इसलिए उनकी रेट लिस्ट भी लगाई जाएगी।