ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** ध्यान दें-- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप में प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. ***

बुधवार, 16 जनवरी 2013

नवगछिया में भी सक्रिय हुए एटीएम से राशि के अंतर्देशीय लुटेरे

सावधान : नवगछिया में भी सक्रिय हैं एटीएम से राशि के अंतर्देशीय लुटेरे |  जिनके तार बिहार के कई जिलों सहित उड़ीसा, मध्यप्रदेश के अलावा अन्य कई राज्यों में भी फैले हैं | जिनके शिकार भोले भाले लोगों के अलावा कम पढ़ीं लिखी महिलाएं, बच्चे, वृद्ध एवं कमजोर मानसिकता वाले आसानी से हो रहे हैं | जहां ये लोग
एटीएम से राशि निकालने के दौरान सहायता करने के बहाने उन्हें अच्छ खासा चुना लगा देते हैं | उनका एटीएम कार्ड बड़ी चतुराई से बदल लेते हैं | फिर उनकी सारी रकम पर अपना हाथ साफ कर लेते हैं | इस धोखाधड़ी का खुलासा तब होता है जब वह एटीएम धारी दुबारा अपना रुपया निकाले एटीएम पहुंचता है |
मंगलवार को नवगछिया में इस मामले का खुलासा तब हुआ जब इसी तरह की धोखाधड़ी की जांच को ले ओड़ीसा पुलिस का एक जांच दल नवगछिया पहुंचा | उड़ीसा से ठगी के एटीएम के सहारे राशि निकालकर रंगरा ओपी क्षेत्र की एक महिला के खाते में ट्रांसफर कर दिया गया था । वहीं रंगरा चौक क्षेत्र की जिस महिला के खाते में राशि ट्रांसफर की गई, उसका एटीएम इससे पहले ही ठगी का शिकार हो गया था । इतना ही नहीं ठग ने 2.13 लाख रुपये भी रंगरा चौक ओपी क्षेत्र की महिला के खाते से निकाल लिया। दोनों मामले की उड़ीसा व नवगछिया पुलिस जांच कर रही है।
इससे पहले ढाई लाख रूपये एटीएम कार्ड से निकालने के मामले को लेकर उड़ीसा राज्य की वीरमित्र थाना की पुलिस रंगरा चौक सहायक थाना पहुंची। इस मौके पर वीरमित्र थाना के अवर निरीक्षक अशोक हंसदा, कांस्टेबल कैलाश नाइक, संजय पटेल ने बताया कि वीरमित्र निवासी वृद्ध लादेन होड़ो एटीएम से रूपये निकालने थे। वहां पर उन्होंने दूसरे की मदद की ली । मदद करने वाले ने रूपये निकाल कर दिया किन्तु इस दौरान एटीएम बदल लिया। मदद करने वाले ने एटीएम मध्यप्रदेश राज्य के मैहर निवासी दामोदर चौरसिया का उस वृद्ध को दे दिया। वृद्ध के एटीएम से ठग ने ढाई लाख रूपये की निकासी करके उसमें से 15-15 हजार करके दो बार में तीस हजार रूपये रंगरा चौक ओपी निवासी सुनीता देवी के खाते में ट्रांसफर कर दिया।
इधर सुनिता देवी ने जानकारी दी कि वह छह दिसम्बर को स्टेट बैंक नवगछिया के एटीएम से रुपये निकालने गई थी। मदद करने के लिए वहां पर खड़े युवक से दो हजार रूपये निकाल ली। किंतु वह एटीएम कार्ड बदल दिया। सुनिता देवी का कहना है कि उन्हें मिला एटीएम कार्ड शिव कुमार पाण्डेय का है, जो रिजेक्ट है। यह जानकारी जबतक सुनिता देवी को होती उनके एटीएम से दो लाख तेरह हजार रूपये निकाल चुका था। एटीएम से ठगी के दिन छह दिसम्बर को आठ हजार रूपये कुर्सेला में एटीएम से निकाला गया है। सात दिसंबर को एसबीआई स्टेट बैंक अररिया से 40 हजार रूपये। नौ दिसंबर को पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम चालीस हजार रूपये,10 दिसंबर को 15 हजार करके दो बार में तीस हजार रूपये सुनिता देवी के एटीएम कार्ड से निकाला गया था। गौरतलब इन दोनों मामलों को लेकर उड़ीसा व नवगछिया पुलिस आश्चर्यचकित है।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।