ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

खास खबर : 90 साल के बुजुर्ग को बेच दी 15 साल की बेटी

खास खबर 
सऊदी अरब में एक 90 वर्षीय अमीर बुजुर्ग की एक 15 साल की किशोरी से हुई शादी की सोशल मीडिया पर खूब आलोचना हो रही है। इस बुजुर्ग ने लड़की के परिवार को भारी-भरकम दहेज देकर उससे  शादी की है। अल अरबिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक डरी हुई किशोरी ने अपने पति को दो दिन तक अपने बेडरूम में नहीं घुसने दिया और उसके बाद वह भागकर अपने घर वापस आ गई। 
 हालांकि 90 वर्षीय पति का कहना है कि उसकी शादी कानून  और सही है और उसने शादी के लिए लड़की के परिजनों को करीब दस लाख रुपये दहेज भी दिया है। किशोरी यमनी पिता और सऊदी मां की संतान है। बुजुर्ग ने अपनी पत्नी या फिर दहेज को वापस न दिए जाने की स्थिति में लड़की के परिवार पर मुकदमा करने की धमकी दी है।
 घटना के सामने आने के बाद ट्विटर पर लड़की के परिजनों की तीखी आलोचना हो रही है। लोग पैसे लेकर बेटी की शादी करने पर लड़की के परिवार पर ही सवाल उठा रहे हैं। 
 सऊदी नेशनल एसोसिएशन फॉर ह्यूमन राइट्स से जुड़ी सुहैला जैन अल आबेदीन ने  सरकार से इस मामले में दखल देकर लड़की का भविष्य बचाने की गुहार लगाई है। अल आबेदीन ने कहा है कि इस्लाम के तहत शादी दोनों की मर्जी के बिना नहीं हो सकती। लड़की द्वारा खुद को दो दिन तक बेडरूम में बंद रखना जाहिर करता है कि शादी के लिए उसकी मर्जी नहीं थी।
 उनका कहना है कि लड़की के परिजनों को भी उसकी मर्जी के खिलाफ दादा की उम्र के बुजुर्ग से शादी करने के लिए जिम्मेदार ठहाराया जाना चाहिए।  वहीं अखबार  अल अरबिया ने सवाल किया है कि 15 साल की किशोरी की 90 वर्ष के बुजुर्ग को बेचना शादी है या बलात्कार?