ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** ध्यान दें-- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप में प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. ***

सोमवार, 7 जनवरी 2013

खास खबर : 90 साल के बुजुर्ग को बेच दी 15 साल की बेटी

खास खबर 
सऊदी अरब में एक 90 वर्षीय अमीर बुजुर्ग की एक 15 साल की किशोरी से हुई शादी की सोशल मीडिया पर खूब आलोचना हो रही है। इस बुजुर्ग ने लड़की के परिवार को भारी-भरकम दहेज देकर उससे  शादी की है। अल अरबिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक डरी हुई किशोरी ने अपने पति को दो दिन तक अपने बेडरूम में नहीं घुसने दिया और उसके बाद वह भागकर अपने घर वापस आ गई। 
 हालांकि 90 वर्षीय पति का कहना है कि उसकी शादी कानून  और सही है और उसने शादी के लिए लड़की के परिजनों को करीब दस लाख रुपये दहेज भी दिया है। किशोरी यमनी पिता और सऊदी मां की संतान है। बुजुर्ग ने अपनी पत्नी या फिर दहेज को वापस न दिए जाने की स्थिति में लड़की के परिवार पर मुकदमा करने की धमकी दी है।
 घटना के सामने आने के बाद ट्विटर पर लड़की के परिजनों की तीखी आलोचना हो रही है। लोग पैसे लेकर बेटी की शादी करने पर लड़की के परिवार पर ही सवाल उठा रहे हैं। 
 सऊदी नेशनल एसोसिएशन फॉर ह्यूमन राइट्स से जुड़ी सुहैला जैन अल आबेदीन ने  सरकार से इस मामले में दखल देकर लड़की का भविष्य बचाने की गुहार लगाई है। अल आबेदीन ने कहा है कि इस्लाम के तहत शादी दोनों की मर्जी के बिना नहीं हो सकती। लड़की द्वारा खुद को दो दिन तक बेडरूम में बंद रखना जाहिर करता है कि शादी के लिए उसकी मर्जी नहीं थी।
 उनका कहना है कि लड़की के परिजनों को भी उसकी मर्जी के खिलाफ दादा की उम्र के बुजुर्ग से शादी करने के लिए जिम्मेदार ठहाराया जाना चाहिए।  वहीं अखबार  अल अरबिया ने सवाल किया है कि 15 साल की किशोरी की 90 वर्ष के बुजुर्ग को बेचना शादी है या बलात्कार?
इस गैज़ेट में एक त्रुटि थी.

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

इस गैज़ेट में एक त्रुटि थी.

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।