ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नियोजन मेला कल, 20 कंपनियां देंगी रोजगार

श्रम संसाधन विभाग के निर्देश के आलोक में मुजफ्फरपुर नियोजनालय में सोमवार को नियोजन मेले का आयोजन किया गया है। इस मेले में 20 कंपनियां बेरोजगारों को रोजगार देंगी।

आइआइटी ट्रेंड के लिए खुशखबरी

आने वाली कंपनियों में सिक्योरिटी गार्ड की कंपनियां, टेक्सटाइल इंडस्ट्री, इंश्योरेंस, फाइनेंसियल आदि शामिल हैं। इस बार आइटीआइ उत्तीर्ण छात्रों के लिए खुशखबरी है कि उन्हें नौकरी का अवसर देने के लिए इंजीनियरिंग क्षेत्र की कंपनियां भी आ गई हैं। पिछले वर्ष तमाम आइटीआइ उत्तीर्ण छात्र इंजीनियरिंग क्षेत्र की कंपनियों के नहीं आने से निराश हो गए थे। इस बार मारूति ग्रुप की कंपनियां आइआइटी ट्रेंड बेरोजगारों को रोजगार देंगी। सहायक निदेशक नियोजनालय अच्छेलाल कुमार ने बताया कि नियोजन मेले में कोई भी एनजीओ अपना स्टॉल नहीं लगा सकेगा। पूर्व में एनजीओ की भूमिका विवादित होने के कारण इस बार यह निर्णय लिया गया है।

पंजीयन जरूरी नहीं

नियोजन मेले में नौकरी पाने के लिए पंजीयन जरूरी नहीं है। ऐसा पंजीयन के लिए उमड़ने वाली भीड़ के कारण निर्णय लिया गया है।

कॅरियर मार्गदर्शन भी होगा

मेले में रोजगार के लिए इंजीनियरिंग समेत अन्य तकनीकी शिक्षा के अध्ययन के लिए अच्छे कॉलेजों की जानकारी भी दी जाएगी। कंपनियों में बेस्ट प्लेसमेंट के लिए गाइड लाइन दी जाएगी। सुबह 10 बजे तक सभी कंपनियों के स्टॉल लग जाएंगे। आइआइटी परिसर में मेले का उद्घाटन श्रम मंत्री जनार्दन सिंह सिग्रीवाल करेंगे। इस अवसर पर श्रम विभाग के आलाधिकारियों की टीम भी मौजूद रहेगी।